हॉकी नेशनल्स मार्च से, सब-जूनियर, जूनियर चैम्पियनशिप भी होंगी

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्ली : पुनर्गठित हुई हॉकी इंडिया राष्ट्रीय चैम्पियनशिप एक साल के ब्रेक के बाद मार्च में फिर शुरू होगी जिसे पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण रद्द करना पड़ा था। घरेलू प्रतियोगिता इस साल नए और पुनर्गठित प्रारूप में आयोजित की जाएगी क्योंकि हॉकी इंडिया राज्यों, केंद्र प्रशासित प्रदेशों, संस्थानिक इकाईयों और अकादमियों में खेल के विकास के अलावा खिलाडिय़ों की भागीदारी को बढ़ाना चाहती है। 

सत्र 11वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 के साथ शुरू होगा जिसका आयोजन 10 से 18 मार्च तक झारखंड के सिमडेगा में कराया जाएगा। इसके बाद 17 से 25 मार्च तक हरियााण के नरवाना जिले में 11वीं हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरूष राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 कराई जाएगी। 

हॉकी इंडिया जूनियर महिला अकादमी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2021 का शुरूआती चरण 17 से 26 मार्च तक आयोजित होगा। महिला प्रतियोगिता भी 17 से 24 मार्च तक इसी के साथ चलेगी। दोनों टूर्नामेंट भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद सिमडेगा में तीन से 12 अप्रैल तक 11वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खेली जाएगी।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोम्बाम ने एक बयान में कहा- पिछले साल महामारी के कारण सभी खेल प्रतियोगिताएं बंद हो गई थी, हम घरेलू कैलेंडर बहाल करने को लेकर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा- सत्र पूर्ण रूप से नए अवतार में शुरू होगा जिसमें पुरूष और महिलाओं के लिए सब जूनियर, जूनियर, सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का पुनर्गठन किया गया है।

महामारी का खतरा अब भी बरकरार है तो राष्ट्रीय महासंघ ने सभी मेजबान राज्य संघों को प्रत्येक स्थल पर एक ‘हाईजीन’ अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया है। सभी प्रतिभागी टीमों, टूर्नामेंट और मेजबान राज्य के अधिकारियों के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News