Hockey WC 2023:  बेल्जियम ने कोरिया को रौंदकर दिखाया वर्चस्व

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 07:08 PM (IST)

भुवनेश्वर: विश्व चैंपियन बेल्जियम ने शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के एकतरफा मुकाबले में एशियाई चैंपियन दक्षिण कोरिया को 5-0 से पछाड़कर अपना अभियान शुरू किया। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये ग्रुप-बी मुकाबले में बेल्जियम के लिये एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (31वां) और फ्लोरेंट ऑबेल (50वां) ने पेनल्टी पर गोल किये, जबकि टॉन्गी कोसिन्स (43वां), सेबेस्टियन डोकियर (52वां मिनट) और आर्थर स्लूवर (58वां मिनट) ने फील्ड गोल जमाए।

 टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद अपना पहला बड़ा टूर्नामेंट खेल रही बेल्जियम ने मुकाबले में प्रभावी शुरुआत की, हालांकि कोरिया ने उसे कड़ी टक्कर देते हुए पहले क्वाटर्र में गोल नहीं करने दिया। कोरिया के रक्षण ने दूसरे क्वाटर्र में भी बेल्जियम को खाता नहीं खोलने दिया, हालांकि कोरियाई फॉरवडर् पंक्ति ने खुद भी गोल दागने के कई मौके गंवाए। 

हाफ टाइम तक दोनों टीमों ने गेंद पर करीब-करीब बराबर कब्जा रखा और स्कोर शून्य ही रहा। कोरिया ने अब तक विश्व और ओलंपिक चैंपियन को काबू में रखा था, लेकिन बेल्जियम ने तीसरे क्वाटर्र की सीटी बजते ही आक्रामकता दिखाई और पहले मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर लिये। हेंड्रिक्स ने दूसरी पेनल्टी पर गेंद को नेट में पहुंचाकर बेल्जियम को शुरुआती बढ़त दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News