हॉकी विश्व कप: रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 2-1 से हराया

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 11:50 AM (IST)

भुवनेश्वर: जेनेस स्टीफन के 56वें मिनट के गोल से राष्ट्रमंडल खेल रजत विजेता न्यूजीलैंड ने विश्व की 20वें नंबर की टीम फ्रांस को हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट में पूल ए मैच में गुरूवार को 2-1 से हरा दिया। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में फ्रांस ने टूर्नामेंट की सबसे निचली रैंकिंग की टीम होने के बावजूद न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी। फ्रांस पहले क्वार्टर के अंतिम मिनट में बढ़त हासिल करने से चूक गया। फ्रैंकॉयस गोएत के पास पर टिमोथी क्लेमेंट ने सुनहरा मौका गंवा दिया।  

दूसरे क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने मौके बनाए। 17वें मिनट में रसेल केन ने डी में घुसने के बाद दाएं छोर पर बेहतरीन ड्रिब्लिंग करते हुए कीवी टीम का पहला गोल कर दिया।  दूसरे और तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। आखिरी क्वार्टर में असली ड्रामा शुरू हुआ। मैच के 56वें मिनट में स्टीफन ने गेंद लेकर अकेले सर्कल में घुसते हुए शक्तिशाली प्रहार से न्यूजीलैंड का दूसरा गोल कर दिया।

फ्रांस को मैच में चार पेनल्टी कार्नर मिले और 59वें मिनट में आखिरी पेनल्टी कार्नर पर कप्तान चार्लेट विक्ट्री ने गोल कर मैच को रोमांचक बना दिया। न्यूजीलैंड ने फ्रांस को फिर कोई गोल नहीं करने दिया और जीत अपने नाम कर ली। 

neel