हॉग का खुलासा, तेंदुलकर को आउट करने के लिए पोंटिंग-गिलक्रिस्ट ने दिया था यह आईडिया

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 01:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रैड हॉग को 2007 में हैदाराबाद में खेले गए एक वनडे मैच में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का बेशकीमती विकेट लेने का मौका मिला था। हाल ही में क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने सचिन ने तेंदुलकर को गेंदबाजी के अपने अनुभव के बारे में हॉग ने बात की और बताया कैसे रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट की समय पर सलाह ने उन्हें वनडे सीरीज के दौरान तेंदुलकर को आउट करने में मदद की। 

हॉग ने तेंदुलकर के विकेट लेने पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह भारत की ओर से भी एक रणनीति थी क्योंकि मुझे पता था कि शेन वार्न या स्टुअर्ट मैकगिल नहीं थे। यदि आप उस विशेष टीम की कमजोर कड़ी को देखते हैं, खासकर गेंदबाजी विभाग में तो वह मैं ही हूं और इसने मुझ पर थोड़ा दबाव भी डाला। 

हॉग ने आगे कहा कि यह पोंटिंग और गिलक्रिस्ट का विचार था कि वे गलत गेंदबाजी करें और तेंदुलकर को गलती करने के लिए लुभाएं। उन्होंने कहा, एक समय ऐसा भी आया जब गिलक्रिस्ट और पोंटिंग आए और उन्होंने मुझसे गलत गेंदबाजी करने को कहा। उन्होंने कहा कि क्या होगा अगर हम लेग स्टंप पर गलत गेंदबाजी करते रहें और बाहर न्यूनतम फुटमार्क का उपयोग करने की कोशिश करें और उसे बांधने की कोशिश करें। मैंने कहा 'देखो... मैं इससे सहज नहीं हूं।' एक के बाद एक गलत गेंद फेंकना काफी मुश्किल होता है। 

गौर हो कि मैच खत्म होते ही हॉग तेंदुलकर के पास गए और उनसे गेंद पर साइन करने को कहा। गेंद पर तेंदुलकर ने लिखा, 'फिर कभी नहीं, दोस्त'। मास्टर ब्लास्टर ने ऐसा किया भी और वह अपने करियर में फिर कभी हॉग से आउट नहीं हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News