बेन स्टोक्स से तुलना पर बोले होल्डर- मैं उन्हें 2 बार कर चुका हूं Out, सपना है कुछ और

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 02:54 PM (IST)

साउथेम्प्टन : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इंगलैंड क्रिकेट प्रबंधन ने अपने अनुभवी गेंदबाजी स्टुअर्ट ब्रॉड को जगह नहीं दी थी। इस पर ब्रॉड ने नेशनल टीवी पर आकर चयनकर्ताओं से स्पष्टीकरण मांग लिया था। अब जब इंगलैंड विंडीज टीम से पहला टेस्ट चार विकेट से हार चुकी हैं। ऐसे में विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने भी मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। होल्डर ने कहा- ब्रॉड मैच नहीं खेलने वाले यह जानकर मैं हैरान था।

स्टोकेसी उत्कृष्ट क्रिकेटर

ऑलराउंडरों की लड़ाई में बेन स्टोक्स के साथ प्रतिस्पर्धा पर होल्डर ने कहा कि यह ज्यादा मायने नहीं रखता हालांकि साउथेम्प्टन में मैंने उन्हें दो बार आउट किया। स्टोकेसी एक महान प्रतियोगी और उत्कृष्ट क्रिकेटर है। यह वास्तव में व्यक्तियों के बारे में नहीं है। यह सामूह के बारे में है कि हम इस दौरे पर क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

इंगलैंड में शतक बनाना सपना

होल्डर ने लिखा- पहली पारी में छह विकेट लेने से मेरी एक व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा पूरी हुई क्योंकि मैं हमेशा इंग्लैंड में 5 विकेट लेना चाहता था। अब मैं श्रृंखला में लॉड्र्स ऑनर्स बोर्ड पर आने का सपना देख रहा हूं। यह शायद अभी न हो लेकिन मेरा अगला बड़ा लक्ष्य इंगलैंड में शतक बनाना है।

मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ

एक अखबार के लिए अपने कॉलम में होल्डर ने लिखा- मुझे थोड़ा आश्चर्य हुआ कि इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड को नहीं चुना। उनका रिकॉर्ड, विशेष रूप तौर पर घरेलू पिचों पर अच्छा रहा है। वह जोफ्रा आर्चर या मार्क वुड से पहले प्राथमिकता प्राप्त करते हैं। वहीं, यह पहली बार है जब हमने जोफ्रा के खिलाफ एक टेस्ट खेला है और वह हमारे खिलाफ जाने के लिए उत्सुक थे और हम उनके खिलाफ जाने के लिए उत्सुक थे।

जो रूट नहीं खेले थे पहला टेस्ट

होल्डर ने बेन स्टोक्स के खिलाफ ऑलराउंडरों की लड़ाई भी जीती, जिन्हें साउथम्पटन टेस्ट के लिए इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान के रूप में नामित किया गया था। नियमित कप्तान जो रूट ने शेफील्ड में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए पहला टेस्ट छोड़ दिया था।  

Jasmeet