एशिया कप : हांगकांग के बल्लेबाज ने 12 गेंदों में बनाए नाबाद 40 रन, 5.5 ओवर में जीता मैच

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2023 - 02:32 PM (IST)

हांगझोउ : चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में आज खेले गए क्रिकेट टी20 पुरुष मुकाबले में हांगकांग ने निजाकत खान और बाबर हयात की तूफानी पारी की बदौलत कोलंबिया को नौ विकेट से हरा दिया है। 

हांगकांग ने टॉस जीतने के बाद क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उसने पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलंबिया की टीम को शानदार गेंदबाजी करते हुए 18.2 ओवर में 70 रन पर समेट दिया। कोलंबिया टीक के ओपनर उदय हथिंजड़ को शुक्ला ने पहले ही ओवर में अकबर खान के हाथों शून्य पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दूसरे ओपनर राम शरण ने 34 गेंदों में सर्वाधिक (27) रन बनाए। उन्हें नसरुल्ला राणा ने पगबाधा आउट किया। 

हांगकांग के गेंदबाज नसरुल्ला राणा ने लक्षित गुप्ता (4) लुक़मान बट्ट (17) और ऐली एवंस (शून्य) पर बोल्ड आउट किया। कोलंबिया के दो खिलाड़यिों को छोड़ कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक आंकड़ा छू नहीं सका। टीम के पांच खिलाड़ी शून्य पर आउट हुये। कोलंबिया की टीम 11 रन अतिरिक्त के रूप में प्राप्त हुए। हांगकांग की ओर से नसरुल्ला राणा ने सात रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। मोहम्मद ग़ज़नफ़र और अनस ख़ान ने दो-दो खिलाड़यिों को आउट किया। आयुष शुक्ला और एहसान ख़ान को एक-एक विकेट मिला। 

71 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग टीम के ओपनर कप्तान निजाकत खान 21 गेंदा में 34 रन और एक विकेट के आउट होने के बाद खेलने आए बाबर हयात ने 12 गेंदों में 40 रन की नाबाद तूफानी पारी की बदौलत हांगकांग को 5.5 ओवर में 75 रन बनाकर जीत दिला दी। हांगकांग की ओर से एक मात्र विकेट मुहम्मद ख़ान के रूप में गिरा उन्हें शून्य के स्कोर पर कुरैशी ने पगबाधा आउट किया। कोलंबिया की ओर से एक मात्र विकेट मंसूर क़ुरैशी को मिला। 

Content Writer

Sanjeev