Cricket World cup : अहमदाबाद में IND vs PAK मैच के लिए अस्पताल के बैड भी हो रहे BOOK

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2023 - 10:51 PM (IST)

खेल डैस्क : एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए क्रिकेट प्रशंसकों में उत्साह बढ़ चढ़कर देखने को मिल रहा है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान विश्व कप मुकाबला होना है। इसे देखने के लिए क्रिकेट फैंस भी नए तरीकों की तलाश करने लगे हैं। चूंकि शहर में होटल दरें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं ऐसे में प्रशंसक अब शहर के अस्पताल के कमरों की ओर जा रहे हैं।

 


बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में होटल के कमरों की कीमतें 15 अक्टूबर को 20 गुना से अधिक बढ़ गईं हैं। अहमदाबाद में आईटीसी का वेलकम होटल मैच के दिन 72,000 रुपए का शुल्क ले रहा है। मैच के दिन शहर के टीसी नर्मदा और कोर्टयार्ड बाय मैरियट जैसे कई अन्य होटलों में कोई कमरा नहीं था।

 

 


शहर के एक अस्पताल में काम करने वाले डॉ. पारस शाह ने बताया कि लोग आवास पर पैसे बचाने और अपने स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए अस्पतालों में रात भर रुकने की मांग कर रहे हैं। डॉ. पारस शाह ने कहा कि भारत-पाक मैच देखने के लिए प्रशंसक डीलक्स से लेकर सुइट तक किसी भी कमरे में रहने को तैयार हैं। हमारे अस्पताल में सीमित कमरे हैं, इसलिए हम एनआरआई से अग्रिम बुकिंग स्वीकार करने में सावधानी बरत रहे हैं। हम नहीं चाहते कि जरूरतमंद को कमरा न मिले।

 


भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए प्रशंसकों द्वारा अस्पताल के कमरे बुक करने का चलन जोर पकड़ रहा है और अधिक अस्पताल इस मांग को पूरा करने के लिए विशेष स्वास्थ्य पैकेज तैयार कर रहे हैं। स्टर्लिंग हॉस्पिटल्स के ग्रुप मेडिकल डायरेक्टर डॉ. निखिल लाला ने कहा कि मांग में वृद्धि मुख्य रूप से आगामी विश्व कप भारत-पाकिस्तान मैच के कारण है। उन्होंने कहा कि स्टर्लिंग हॉस्पिटल भविष्य में अन्य स्वास्थ्य पैकेज लाने पर भी विचार कर रहा है।

 


बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के अलावा अहमदाबाद 5 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट के शुरुआती मैच के साथ-साथ 19 नवंबर को फाइनल मैच की भी मेजबानी करेगा।

Content Writer

Jasmeet