WI vs IND : काइल मायर्स को कैसे किया आऊट, Arshdeep Singh ने आखिरकार खोला राज

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 12:49 PM (IST)

तारोबा : भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विविधता पूर्ण गेंदबाजी करने विशेषकर धीमी गेंदे करने का उन्हें फायदा मिला और वह यादगार वापसी करने में सफल रहे। अर्शदीप ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस महीने के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में खेला था।

अर्शदीप ने मैच के बाद काइल मायर्स को आऊट करने की योजना पर भी बात की। उन्होंने कहा- मायर्स मुझे पहली गेंदों पर छक्का और चौका लगा चुके थे। वह शुरूआत से आक्रमण करना चाह रहे थे। मुझे लगा कि उन्हें बाऊंसर फेंका चाहिए। अगर वह लंबा शॉट खेलने जाएंगे तो फंस सकते हैं। मैंने ऐसे ही गेंद फेंकी और मायर्स इसमें फंस गए। 

Kyle Mayers, Arshdeep Singh, Team india, WI vs IND, cricket news in hindi, sports news, काइल मेयर्स, अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, WI बनाम IND, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

अर्शदीप ने मैच परफार्मेंस पर कहा कि यह अच्छा अनुभव था। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। टीम जीतने में सफल रही इसलिए यह खुशी दोगुनी हो गई। मैं लंबे समय बाद खेल रहा था। मैं केवल पारस म्हाम्ब्रे सर के साथ काम करके अपनी गेंदबाजी में सुधार करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि चीजों को सरल बनाए रखना, विकेट का अधिक उपयोग करना, धीमी गेंदों का उपयोग करना और अपनी यार्कर का इस्तेमाल करना मेरे लिए फायदेमंद साबित हुआ।


अर्शदीप ने कहा कि अपनी भूमिका को लेकर स्पष्टता और आत्मविश्वास मिला और फिर मैंने उसी अनुसार अपनी रणनीति तय की। भुवी भाई ने दूसरी तरफ से दबाव बना बनाए रखा। इससे मुझे विकेट लेने में मदद मिली। 23 वर्षीय गेंदबाज ने दिनेश कार्तिक की भी सराहना की। उन्होंने कहा- डीके भाई ने शानदार पारी खेली और गेंदबाजों को अच्छा स्कोर बचाव करने के लिए दिया। गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News