ओपनर के तौर पर इंग्लैंड में इतने शतक लगा सकते हैं रोहित शर्मा : पूर्व भारतीय क्रिकेटर

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 01:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में उनके साफी उम्मीदें लगाई जा रही है। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल साबित होंगे और उनके बल्ले से 2 से 3 शतक निकल सकते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे लगता है कि रोहित इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनके पास क्वालिटी है और भारतीय टीम उन पर पूरा भरोसा जताएगी। उन्होंने इंग्लैंड में हुए 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़े थे। अगर कोई बल्लेबाज एक वनडे टूर्नामेंट में पांच शतक जड़ता है तो अब 6 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में हम उससे 2-3 शतक लगाने की ऐसी उम्मीद कर सकते हैं। 

गौर हो कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान रोहित ने 5 शतक लगाए थे जोकि किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक है। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में रोहित का रन बनाया खुब मानये रखता है क्योंकि अगर उनका बल्ला चलता है तो वह मैच का रूख बदलने और टीम को खिताब जीताने में अहम भुमिका निभा सकते हैं। 

रोहित ने अभी तक 38 टेस्ट मैचों की 64 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 46.69 की औसत के साथ 2615 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 212 रहा है। टेस्ट में रोहित के नाम 7 शतक, एक दोहरा शतक और 12 अर्धशतक हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News