किसी भी पिच पर कैसे सफल होते हैं विराट कोहली, गावस्कर ने किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 02:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर खुलासा किया कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के किसी भी सतह और परिस्थितियों में सफल होने का एक कारण है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से पहले खेला जाएगा और इससे पहले उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला है। 

गावस्कर ने कहा, एक दिवसीय क्रिकेट के प्रभाव ने कुछ बल्लेबाजों को गेंद को ऊपर या लाइन के माध्यम से खेलने के लिए मजबूर किया था। ज्यादातर बार, वह वहां जाते हैं जहां गेंद मूव नहीं करती लेकिन इंग्लैंड में गेंद जहां मूव करती है महत्वपूर्ण है कि गेंद के करीब जाओ। क्रिकेट की भाषा में "ऑन द राइज़" या "थ्रू द लाइन" खेलने का मतलब है जब कोई बल्लेबाज गेंद के उछाल के शीर्ष पर पहुंचने से पहले ही उसके साथ संपर्क बनाता है। 

उन्होंने कहा, विराट कोहली शायद ही कभी सपाट पिचों पर भी लाइन के माध्यम से खेलते हैं और वह पिच पर देर से खेलते हैं और यही कारण है कि वह सभी प्रकार की सतहों पर सफल होते हैं। मास्टर बल्लेबाज ने कहा, भारत में इंग्लैंड के खिलाफ हाल की श्रृंखला में उन्होंने शतक नहीं बनाया लेकिन चेन्नई में स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ उनके 60 रन अद्भुत प्रदर्शनी थी। वह गेंद को सूंघ रहे थे और यह सभी महान बल्लेबाजों की पहचान है। 

गावस्कर को यह भी भरोसा है कि रोहित शर्मा इंग्लैंड में 2019 की व्हाइट-बॉल फॉर्म को दोहराने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा, हमने देखा कि रोहित शर्मा ने 2 साल पहले इंग्लैंड में विश्व कप में पांच अविश्वसनीय शतक बनाए थे। उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जो शतक बनाया वह कठिन पिच और ठंडी परिस्थितियों में था और उन्होंने खूबसूरती से समायोजन किया। अब 2 साल बाद वह और भी अधिक अनुभवी हैं इसलिए अगर वह इस श्रृंखला में भी उस प्रदर्शन को दोहराते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News