ENG vs WI 1st Test में बेन स्टोक्स कैसा करेंगे प्रदर्शन, सचिन ने दिया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के चलते 117 दिन बाद इंगलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने जा रही हैं। साऊथहैम्प्टन में खेले जाने वाले मैच के दौरान नजरें इंगलैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स पर भी होंगी। स्टोक्स के लिए यह अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा। वहीं, भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर महत्वपूर्ण बात कही है। उन्होंने स्टोक्स को ‘उच्च’ का दर्जा देते हुए कहा कि वह मैदान पर ‘प्रमुख प्रभाव’ रखने वाला है।


लारा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान सचिन ने कहा- बेन स्टोक्स के लिए, उन्होंने पूर्व काल में क्या किया और आज वह क्या है। उन्होंने अपने खेल में जो जिस तरह परिवर्तन लाया। यह तभी संभव है जब आप मानसिक रूप से मजबूत हों। जब कुछ साल पहले मैंने पहली बार उसे देखा तो मुझे उसकी बॉडी लैंग्वेज सकारात्मक दिखी थी। स्टोक्स की ऊर्जा सकारात्मक है। वह जल्द ही देश के लिए सबसे महान ऑलराउंडरों में से एक बन जाएगा।


सचिन ने कहा-  उसकी ऊर्जा अच्छी है। मुझे लगता है कि वह उन खिलाडिय़ों में से एक है, जो आने वाले समय में काफी ऊपर जाएंगे जैसे इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ गए थे। मैं वास्तव में उसे बहुत दूर देख रहा हूं। वह अपने क्षेत्र में प्रभाव रखेगा। हमने कई मौकों पर देखा है कि वह आक्रामक होने के साथ सकारात्मक भी रहता है। वह टीम के थोड़ा रक्षात्मक भी होता है जब इसकी जरूरत होती है। मुझे हमेशा लगता है कि नियंत्रित आक्रामकता परिणाम पैदा करती है।


बता दें कि नियमित कप्तान जो रूट के छुट्टी जाने पर बेन स्टोक्स को इंगलैंड का कप्तान बनाया गया है। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहना चाहते थे। ऐसे में स्टोक्स को इंगलैंड के ऐसे 81वें कप्तान बनने का सौभाग्य मिला जोकि बिना फस्र्ट क्लास मैच खेले ही इस पद पर पहुंचा हो।

Jasmeet