सेमीफाइनल में क्या खलेगी मैट हेनरी की कमी ! Lockie Ferguson ने कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2023 - 10:21 PM (IST)

मुंबई : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) ने बुधवार को होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले भारतीय बल्लेबाजों को आगाह करते हुए सोमवार को यहां कहा कि तेज गेंदबाज मैट हेनरी के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने के बावजूद उनका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। हेनरी दाएं पांव की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गए लेकिन फर्ग्यूसन का मानना है कि टीम को उनकी बहुत अधिक कमी नहीं खलेगी।

 

फर्ग्यूसन ने वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के अभ्यास सत्र से पहले कहा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है। हेनरी की अनुपस्थिति हमारी टीम में शून्य पैदा करती है लेकिन उनके बिना भी हमारा गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। हेनरी के बाहर हो जाने के बाद टिम साउदी को अंतिम एकादश में जगह मिली और फर्ग्यूसन का मानना है कि उनका अनुभव काफी मायने रखेगा।


उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिहाज से देखें तो टिम साउदी टीम में काफी अनुभव जोड़ते हैं। वह टेस्ट, टी20 और वनडे में कप्तानी कर चुके हैं तथा यह अनुभव काफी मायने रखता है। उन्हें भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है जिससे मदद मिलेगी।

 


फर्ग्यूसन ने कहा कि उनकी टीम किसी भी परिस्थिति के लिए अपनी रणनीति तैयार रखेगी। उन्होंने कहा कि आंकड़े निश्चित तौर पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के पक्ष में है, लेकिन यह हमारे नियंत्रण में नहीं है। हम पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी, हम प्रत्येक परिस्थिति के लिए अपनी रणनीति तैयार रखेंगे। रणनीति पर कायम रहना महत्वपूर्ण होता है।
 

Content Writer

Jasmeet