फीडे महिला स्पीड तृतीय ग्रां प्री – भारत की कोनेरु हम्पी और हरिका द्रोणावल्ली क्वाटर फ़ाइनल मे

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 04:58 PM (IST)

मॉस्को, रूस( निकलेश जैन )फीडे महिला स्पीड शतरंज चैम्पियनशिप की तीसरी ग्रां प्री के मुक़ाबले 16 खिलाड़ियों के प्ले ऑफ चरण के साथ शुरू हो गए है । कुल आठ मुक़ाबले खेले गए जो एक प्रकार से प्री क्वाटर फ़ाइनल के मुक़ाबले थे । 

भारत की शीर्ष तीन महिला खिलाड़ी आज एक साथ इसमें भाग ले रही थी जिसमें सबसे रोचक मुक़ाबला अब तक इस टूर्नामेंट मे शानदार खेल रही भारत की आर वैशाली और भारत की वर्तमान विश्व रैपिड चैम्पियन कोनेरु हम्पी के बीच था । काफी समय से उलटफेर कर रही वैशाली अनुभवी कोनेरु हम्पी के सामने निस्तेज नजर आई और उन्हे 7-3 के अंतर से पराजय का सामना करना पड़ा इसके साथ ही हम्पी अब क्वाटर फ़ाइनल मे पहुँच गयी है । 

भारत की हारिका द्रोणावल्ली नें बेहतरीन खेल दिखाते हुए अर्मेनिया की ताटेव अबरहमयन के उपर बेहद बड़े अंतर से राउंड की सबसे बड़ी एकतरफा जीत हासिल की । उन्होने यह जीत 11.5-2.5 के अंतर से हासिल की  और क्वाटर फ़ाइनल मे प्रवेश कर लिया । 

अन्य परिणामों मे रूस की लागनों काटेरयना नें 7.5-3.5 से कजाकिस्तान की युवा खिलाड़ी बिबिसरा असाउबायेवा को , विश्व नंबर 1 चीन की हाउ ईफ़ान नें 11-3 से मंगोलिया की मुंकजुल तुर्मुंख को ,उक्रेन की अन्ना उशेनिना नें 9-4 से पेरु की देसी कोरी को ,रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक नें 7.5-3.5 से हमवतन गिरया ओलगा को तो ईरान की सारासादत नें अमेरिका की इरिना कृश को 7-6 के अंतर से मात दी । 

अब क्वाटर फ़ाइनल मे कोनेरु हम्पी के सामने रूस की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक तो हरिका द्रोणावल्ली के सामने चीन की हाउ ईफ़ान होंगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News