दिसंबर माह ने बुझाई इन 4 दिग्गजों की प्यास, एक शतक के लिए कर रहे थे 2 साल से इंतजार

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 05:12 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट के लिए साल 2022 कभी न भूलने वाला होगा। एशिया कप, टी-20 विश्वकप में भारत को लगतार हार मिली। स्टार बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहे। हालांकि इस बीच भारतीय स्टार्स ने अपनी खोई लय भी हासिल की। दुनिया के टॉप क्रिकेटर इस साल एक बड़ा रिकॉर्ड बनाते दिखे। सबसे ज्यादा नजरें विराट कोहली पर रहीं जिन्होंने 3 साल बाद वनडे फॉर्मेट में शतक जड़ा। इसी तरह चेतेश्वर पुजारा, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन ने भी अपने शतकों का सूखा दूर किया। 


विराट कोहली (10 दिसंबर)
साल 2022 में भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशी विराट कोहली लेकर आए। लंबे समय से शतक बनाने में नाकाम रहे विराट ने आखिरकार 10 दिसंबर को शतक लगाकर 1214 दिनों से चले आ रहे सूखे को खत्म किया। विराट ने बांगलादेश के खिलाफ शानदार 113 रन बनाए थे और अपनी टीम को 227 रन से जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी मैच में ईशान किशन 131 गेंदों में 210 रन बनाने में कामयाब रहे थे।

चेतेश्वर पुजारा (16 दिसंबर)
विराट कोहली से लंबा इंतजार चेतेश्वर पुजारा का रहा था। पुजारा भारत के लिए केवल टेस्ट फॉर्मेट खेलते हैं। वह करीब 1443 दिनों से शतक के लिए तरस रहे थे। पुजारा को आखिरकार 16 दिसंबर को टेस्ट शतक नसीब हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम के मैदान पर खेले गए टेस्ट में पुजारा ने पहली पारी में 90 तो दूसरी में नाबाद 102 रन बनाए थे। भारत ने यह टेस्ट 188 रन से जीता था। 

डेविड वॉर्नर (27 दिसंबर)
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आखिरकार 1086 दिनों बाद टेस्ट फॉर्मेट में शतक लगाया। वॉर्नर ने बाऊंसी पिच पर दोहरा शतक जमाया और अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। वार्नर पिछले कुछ समय से टेस्ट में बड़ा स्कोर बनाने से चूक रहे थे लेकिन मेलबर्न के मैदान पर आखिरकार उन्होंने लय वापसी की और 27 दिसंबर को यादगार बनाते हुए दोहरा शतक जड़ दिया। 

केन विलियमसन (28 दिसंबर)
केन पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा 61 की औसत से टेस्ट रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर हैं। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में अपनी टीम को 600 पार करने के साथ अपना पांचवां दोहरा शतक भी पूरा किया। विलियमसन ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 724 दिन पहले लगाया था। 

Content Writer

Jasmeet