शाकिब के समर्थन में सड़कों पर उतरे फैंस, ICC पर दबाव बनाने के लिए अपनाया ये रास्ता

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 07:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बंगलादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाबिक अल हसन पर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) ने भ्रष्ट पेशवर की रिपोर्ट न करने के मामले में 2 साल का बैन लगा दिया। अब इस बैन के बाद बंगलादेश में शाकिब के फैंस द्वारा आईसीसी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। 

शाकिब द्वारा अपने उपर लगे दोषों को मानने के बाद सैंकड़ों की संख्या में लोग शाकिब के हक में सड़कों पर उतरे और आईसीसी के खिलाफ नाजेबाजी की। इससे पहले शाकिब ने एक प्रैस कांफ्रैंस के जरिए इस मामले में पत्रकारों के बातचीत कर सारी जानकारी दी थी और अपने फैंस को इस मुश्किल समय में सपोर्ट करने के लिए कहा था। 

स्थानिय पुलिस के मुताबिक शाकिब के होम टाउन मगुरा स्थित 700 के करीब लोग सड़कों पर उतरे और आईसीसी पर दबाव बनाने के लिए जमकर नारेबाजी की। शाकिब के सपोर्ट में लोगों ने ये कहा कि ये सब एक साजिश थी। शाकिब के फैंस ने हावे पर भी मार्च निकाला। इसके अलावा ढाका में भी शाकिब के समर्थन में भी लोग सड़कों पर उतरे। 

बंगलादेश की टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान पर आरोप है कि उनसे 2018 में खेली गई ट्राई नेशनल सीरीज जोकि बंगलादेश, श्रीलंका और जिम्बावे के बीच हुई थी और आईपीएल 2018 में सट्टेबाज ने उसके साथ सम्पर्क किया था और वह आईसीसी के सामने इसका खुलासा करने में विफल रहा। इसी कारण शाकिब पर बैन लगाया गया है। 

Sanjeev