पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैदराबाद पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2023 - 05:52 PM (IST)

हैदराबाद : लगभग सात साल बाद भारत के दौरे पर आई पाकिस्तान की टीम को यहां अपने प्रवास के दौरान किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा अधिकारी अपनी तरफ से किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का बुधवार को यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद टीम को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल पहुंचाया गया। 

टीम लगभग दो सप्ताह तक इस शहर में रहेगी। त्योहारों का समय होने के कारण हैदराबाद पुलिस को अतिरिक्त समय तक काम करना पड़ रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान का पहला अभ्यास मैच दर्शकों के बिना खेला जाएगा क्योंकि पुलिस इस मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं कर सकती। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपनी टीम को मिली सुरक्षा से पूरी तरह संतुष्ट है। 

पीसीबी के सूत्रों ने कहा, ‘स्टेडियम हो या होटल, हमारी टीम सुरक्षा व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट है।' शुक्रवार को होने वाले अभ्यास मैच के लिए केवल 200 पुलिसकर्मियों की जरूरत पड़ेगी लेकिन तीन अक्टूबर को होने वाले अगले अभ्यास मैच में जब दर्शकों की वापसी होगी तो फिर 800 पुलिसकर्मियों की जरूरत पड़ेगी। 

हैदराबाद पुलिस के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘पाकिस्तान सहित प्रतियोगिता में भाग ले रही किसी भी टीम के लिए खतरा नहीं है लेकिन आपको कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी। पाकिस्तान की टीम लंबे अर्से बाद यहां आई है इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। सभी टीमों की सुरक्षा समान रूप से महत्वपूर्ण है।' 

Content Writer

Sanjeev