कम अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंची हैदराबाद, IPL इतिहास में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 05:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सुपर संडे में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को वानखेड़े स्टेडियम में 9 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। जहां इस जीत के बाद मुंबई प्वाइंट टेबल में 18 अंकों के साथ टाॅस पर पहुंच गई है। वहीं सनराइडर्स हैदराबाद ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो आज तक आईपीएल इतिहास में कभी नहीं हुआ। दरअसल, हैदराबाद 12 अंक होने के बावजूद प्लेऑफ में पहुंच गई है और आईपीएल में ये कमाल करने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले आईपीएल में कोई भी टीम इतने कम अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है। 

हैदराबाद ने 14 मैचों में से 6 जीत और 8 हारने के बाद 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और प्लेआफ में एंट्री करने वाली अंतिम टीम है। हैदराबाद का रन रेट (+0.577) अच्छा था जिस कराण उसे प्लेआफ में पहुंचने में सफलता मिली। अब हैदराबाद का मुकाबला 8 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विशाखापट्टनम में होगा और दोनों टीमें एलिमिनेटर में भिड़ेंगे।

गौर हो कि प्लेआफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद का आखिरी मैच राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खेला गया था। बेंगलुरु में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी बेंगलुरु ने 6 विकेट गंवाकर 178 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया था। रविवार को कोलकाता के पास मुंबई को हराकर प्लेआफ में पहुंचने का मौका था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने 7 विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने एक विकेट के नुकसान पर 16.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया और कोलकाता के प्लेआफ में जाने के सपने को तोड़ दिया।

Sanjeev