मैंने विश्व कप में टीम को मैच जितवाया, मैं हरभजन से अच्छा बल्लेबाज हूं : उमर गुल

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 03:49 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल का कहना है कि वह भारत के हरभजन सिंह से बेहतर बल्लेबाजी कर लेते हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) 2022 के ट्विटर हैंडल पर डाली एक वीडियो में बुल ने इसका खुलासा किया। गुल हाल ही में एशिया लायंस से खेलते थे जहां उन्हें दो मैचों में एक विकेट मिला। गुल ने इस दौरान 2012 टी-20 विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच को याद किया जिसमें उन्होंने 17 गेंदों में 32 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। 

Better Batsman, Harbhajan Singh, Umar Gul, cricket news in hindi, Sports news, उमर गुल, हरभजन सिंह, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल

हरभजन के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो शतक और नौ अर्धशतक दर्ज हैं लेकिन गुल को वह बेहतर बल्लेबाज नहीं लगते। एलएलसी के ट्विटर हैंडल पर डाली एक वीडियो में दरअसल गुल से अपने और हरभजन के बीच बेहतर बल्लेबाज चुनने के लिए कहा गया था। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह हरभजन से बेहतर बल्लेबाज रहे हैं। गुल बोले- हरभजन सिंह ने अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन मैंने अपनी बल्लेबाजी के साथ विश्व कप में प्लेयर ऑफ द मैच खिताब जीता है। इसका मतलब यह है कि जब बल्लेबाजी की बात आती है तो मैं हरभजन सिंह से बेहतर हूं। 

Better Batsman, Harbhajan Singh, Umar Gul, cricket news in hindi, Sports news, उमर गुल, हरभजन सिंह, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल

बता दें कि गुल ने 2003 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 60 टी20 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अतीत में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2007 के फाइनल और 2011 विश्व कप सेमीफाइनल सहित शानदार प्रदर्शन किया है। वह भी लीजेंड क्रिकेट लीग खेलने आए थे जहां वह एशिया लायंस की ओर से खेलते थे। यह मैच विश्व जायंट्स ने 25 रनों से जीत लिया था। मैच में कोरी एंडरसन ने 43 गेंदों में 94 रन बनाए थे। उन्होंने गुल की खूब पिटाई की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News