IPL : ब्रेट ली बोले- मैं बुमराह का प्रशंसक, मलिंगा की कमी को वह करेगा पूरा

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 06:57 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते है और वह टीम में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की कमी को पूरा कर सकते हैं जो इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। ब्रेट ली ने एक शो के दौरान कहा कि बुमराह मुंबई इंडियंस की टीम में निश्चित तौर पर मलिंगा की जगह भर सकते हैं।

पुरानी गेंद से बेहद गेंदबाजी करते हैं बुमराह


उन्होंने कहा- मैं तब से ही बुमराह का प्रशसंक रहा हूं जब से उन्होंने भारतीय टीम में खेलना शुरू किया हैं। उनके पास अलग गेंदबाजी एक्शन है जिससे गेंद बल्लेबाज के लिए अंदर की तरफ आती हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा- बुमराह दोनों तरफ गेंद को स्विंग को करा सकते हैं और वह नई गेंद से भी शानदार हैं लेकिन मुझे वह पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते हुए अधिक बेहतर लगते हैं इसलिए वह मलिंगा का स्थान भर सकते हैं और डैथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। 

बुमराह में लगातार यॉर्कर डालने की क्षमता 


बुमराह 140 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और लगातार यॉर्कर डालने की क्षमता रखते हैं। ऐसा बेहद कम गेंदबाज ही कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर ली ने कहा कि चेन्नई की टीम भी अंतिम चार में प्रवेश करने की दावेदार है और अंतिम चार के लिए उन्होंने चेन्नई का भी चयन किया है क्योंकि उनके पास शानदार स्पिन अटैक हैं। यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए मिशेल सेंटनर और रवींद्र जडेजा के पास अनुकूल परिस्थिति है जिसका वे फायदा उठा सकते हैं।

Jasmeet