वुमंस हॉकी विश्व कप : भारतीय टीम पहुंचेगी सैमीफाइनल में : नवनीत कौर

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 07:25 PM (IST)

जालन्धर : वुमंस हॉकी विश्व कप शनिवार से शुरू होने वाला है। भारतीय टीम आठ साल बाद इस टूर्नामैंट में हिस्सा लेने जा रही है। ऐसे में भारत की स्टार हॉकी प्लेयर नवनीत कौर का कहना है कि भारत के पास विश्व कप के सैमीफाइनल में पहुंचने की पूरी ताकत है। दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच पड़ते इलाके शाहबाद मरकंडा की रहने वाली नवनीत ने कहा कि हमारी टीम अभी रैंकिंग मे टॉप-10 में हैं इसका हमें मनोविज्ञानिक फायदा मिलेगा। 

नवनीत जोकि जूनियर महिला हॉकी विश्व कप और एशिया कप के साथ पिछले साल सीनियर एशिया कप, इस साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जैसे अहम टूर्नामेंट में भारत की नुमाइंदगी कर चुकी हैं, ने हॉकी महिला विश्व कप के लिए लंदन रवाना होने से पहले कहा कि हम अच्छी तैयारी के साथ जा रहे हैं। उम्मीद है सफलता के साथ वापस आएंगे। 

उन्होंने कहा- हमारा पहला ही मैच एफआईएच रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के खिलाफ है। लेकिन इससे हमें फर्क नहीं पड़ता। हम इंगलैंड को राष्ट्रमंडल खेलों में हरा चुके है। हमारे लिए अभी इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर विजयी आगाज करना अहम है। हमारी बेंगलुरु में बढिय़ा ट्रेनिंग हुई है। हमने अपनी फिटनेस पर भी बहुत मेहनत की है, इसका हमें फायदा मिलेगा। हम अमरीका और आयरलैंड के खिलाफ भी चौकस रहेंगे।

Jasmeet