शेन वार्न का बड़ा बयान, विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी इस्तीफे से मुझे दुख हुआ

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 04:09 PM (IST)

नई दिल्ली : विराट कोहली ने भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी भी छोड़ दी है। जहां उनके फैसले से हर कोई हैरान है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि वह विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के फैसले से हैरान नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जसप्रीत बुमराह एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं, लेकिन उनकी राय में रोहित शर्मा टीम के कप्तान बनने में सबसे आगे हैं।

शेन वार्न ने कहा कि मैं विराट के फैसले से हैरान नहीं था क्योंकि भारत का कप्तान होने के नाते इतने दबाव की उम्मीद है। विराट इतने सारे लोगों के लिए प्रेरणा हैं। वह एक प्रेरणादायक कप्तानी हैं और मुझे उन्हें कप्तान के पद से इस्तीफा देते हुए देखकर दुख होता है। वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहें हैं और वह अब भी मानता है कि टेस्ट क्रिकेट खेल का नंबर एक रूप फॉर्मेट है।

वार्न ने आगे कहा कि कोहली अभी भी लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं और मैं उसे टेस्ट फॉर्मेट में खेलते हुए देखना चाहता हूं। मैं उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे नहीं लगता कि एक विकेटकीपर (ऋषभ पंत) को कप्तान होना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि ए विकेटकीपर एक अच्छा डिप्टी, एक अच्छा उप-कप्तान बनाता है। भारतीय टीम को देखते हुए जसप्रीत बुमराह एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं पर रोहित शर्मा कप्तानी के लिए सबसे बेहतर विकल्प। 

वार्न ने कहा कि रोहित ने छोटे फॉर्मेट में अच्छा काम किया है। इसलिए वह टीम का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा होंगे। केएल राहुल ऐसा कर सकते थे पर मैं रहाणे को कहना पसंद करूंगा लेकिन उन्होंने फॉर्म खो दी है। अगर रहाणे फॉर्म में होते या वह दोबारा फॉर्म में आते हैं तो उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है। वह बहुत अच्छा कप्तान है। भारत भाग्यशाली है कि उसके पास इतने सारे विकल्प हैं लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को कप्तानी मिलेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj

Recommended News

Related News