बाहर हुआ ये धुरंधर, लेकिन गांगुली बोले- उसे भी माैका मिलेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2023 - 07:02 PM (IST)

कोलकाता : धुरंधर ओपनर इशान किशन के विश्व रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने के बाद भारतीय वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने को लेकर भले ही राय बंटी हुई हो लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इस तेजतर्रार कीपर-बल्लेबाज को अपने 'समय' का इंतजार करना होगा क्योंकि शुभमन गिल ने कोई गलत काम नहीं किया है।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, "मुझे यकीन है कि उन्हें (किशन को) मौका मिलेगा।" बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 10 दिसंबर को चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ इतिहास रचा, जब उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रन बनाए। इसी के साथ वह वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे युवा और सबसे तेज खिलाड़ी बन गए। लेकिन बावजूद इसके उन्हें मंगलवार को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज के रूपब में माैका नहीं मिला। उनकी जगह शुभमन गिल के लिए रास्ता बना।

वेंकटेश प्रसाद सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने गुवाहाटी वनडे में किशन को बाहर करने के टीम इंडिया के फैसले की आलोचना की, लेकिन गांगुली ने चुप रहना चुना। गांगुली ने अजंता शूज के एक प्रमोशनल इवेंट के मौके पर कहा, "मुझे नहीं पता..मेरे लिए यह कहना मुश्किल है। भारत में, हमारे पास बहुत अधिक राय हैं, (मुख्य कोच) राहुल द्रविड़ और (कप्तान) रोहित शर्मा को फैसला करने दें। जो लोग वास्तव में खेल खेलते हैं उन्हें वास्तव में यह तय करना चाहिए कि कौन है द बेस्ट।" 

गुवाहाटी वनडे मैच में, कोहली ने अपना 45वां एकदिवसीय शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर के सर्वकालिक रिकॉर्ड 49 शतकों से चार शर्मीले बने रहे। यह पूछने पर कि कोहली की तुलना तेंदुलकर से करनी चाहिए या नहीं। इसपर गांगुली ने कहा, "इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है। कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने ऐसी कई पारियां खेली हैं, 45 शतक ऐसे नहीं होते हैं। वह एक विशेष प्रतिभा हैं। ऐसे समय होंगे जब वह स्कोर नहीं करेंगे, लेकिन वह एक विशेष खिलाड़ी हैं।" 

News Editor

Rahul Singh