मैं अपने जीवन में इस समय सबसे फिट हूं : छेत्री

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 09:43 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने कहा है कि वह अपने जीवन में इस समय सबसे फिट हैं और अपने खेल का पूरा आनंद ले रहे हैं। छेत्री ने 107 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और वह अपने मेंटर और पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया के साथ बराबरी पर हैं। उन्हें भूटिया का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए एक अंतररष्ट्रीय मैच खेलने की जरूरत है। छेत्री शनिवार को दिल्ली में भारतीय सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम के किंग्स कप टूर्नामेंट के लिए शिविर के आखिरी दिन मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

छेत्री ने संवाददाताओं से कहा- यह सुनने में काफी अजीब लगेगा लेकिन मैं अपने जीवन में इस वक्त सबसे फिट हूं। यह भले ही अजीब है लेकिन यही सच है। मुझे लगता है कि मुझमें इस वक्त काफी समझ और अनुशासन है, यह मैं जोखिम लेने और ट्रेनिंग के संदर्भ में कह रहा हूं। उन्होंने कहा- मुझे कभी इतना वक्त नहीं मिला कि मैं इस बारे में विचार करुं कि मैंने क्या हासिल किया है। मुझे बस खुशी है कि मैं अपने देश के लिए खेलता हूं। सबसे अच्छी बात है कि मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं।

भारतीय फुटबॉलर ने कहा- मैं कभी इस बारे में नहीं सोचता कि मैंने 100 से ज्यादा मैच खेले हैं या मैंने कितने गोल किए हैं। यह मैं उस वक्त सोचूंगा जब मैं संन्यास ले लूंगा। मुझे गर्व होता है जब मेरे आस-पास के लोग मुझे याद दिलाते हैं कि मेरे नाम रिकॉर्ड है और अभी हम देश के इतिहास के बारे में बात कर रहे हैं।

नए मुख्य कोच इगोर स्टिमैक के बारे में छेत्री ने कहा- हम यहां 7-8 दिन से ट्रेनिंग ले रहे हैं और खिलाडिय़ों को कोच की रणनीति और तकनीकी जानकारी सबसे अच्छी लगी और हमने उसमें सुधार किया। स्टिमैक के प्रबंधन की खासियत है कि वह सबसे बात करते हैं, वह खुले विचारों के हैं। भारतीय टीम बैंकॉक के जरिए बुरीराम के लिए आज देर रात को रवाना होगी। भारत का किंग्स कप में पहला मैच पांच जून को कुराकओ के खिलाफ होगा।

Jasmeet