मैं अब 4-5 नए शॉट्स पर काम कर रहा हूं- Maharaja T20 League में दूसरा शतक जड़कर बोले मयंक अग्रवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 05:57 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने सीमित ओवरों का अपना करियर वापस पटरी पर लाने के लिए स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट को अपने खेल में जोड़ा है और वह इसका उपयोग तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले अग्रवाल को इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेले गए 5वें टेस्ट मैच के लिए शुरुआती भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। वह बाद में चोटिल केएल राहुल की जगह लेने के लिए बर्मिंघम पहुंचे थे।

सीमित ओवरों की क्रिकेट में वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की अगुवाई करते हुए उन्होंने 12 मैचों में 196 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 122.50 रहा था। पंजाब किंग्स ने अपने मुख्य कोच अनिल कुंबले से 3 सत्र के बाद नाता तोड़ दिया है लेकिन अग्रवाल के 2023 के सत्र में भी टीम में बने रहने की संभावना है।

Mayank Agarwal, Maharaja T20 League, cricket news in hindi, sports news, मयंक अग्रवाल, महाराजा टी20 लीग, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

वहीं अग्रवाल ने टीम इंडिया में वापसी पर कहा- मैं पिछले 4 महीनों में अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। आप देख सकते हैं कि मैंने गेंद को स्वीप और रिवर्स स्वीप करना शुरू कर दिया है और ऐसा मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी कर रहा हूं। मैंने अपनी बल्लेबाजी के 4-5 क्षेत्रों पर काम किया है जिसका मुझे फायदा मिल रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि मैंने जो कड़ी मेहनत की है उसका फल मुझे मिलने लग गया है।

मयंक अग्रवाल ने कहा- महाराजा ट्रॉफी जैसे टी20 टूर्नामेंट में दो शतक लगाकर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। तब वास्तव में बहुत अच्छा लगता है जब खिलाड़ी आपकी इच्छा अनुसार प्रदर्शन करते हैं। निश्चित तौर पर बड़े स्कोर बनाकर मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। खास बात यह भी है कि मैं टीम का नेतृत्व कर रहा हूं। 

 

भारत की तरफ से 21 टेस्ट मैच और पांच वनडे मैच खेलने वाले अग्रवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बारे में कहा- मैं उन लोगों में शामिल हूं जो हार नहीं मानते। मैं अपनी तरफ से प्रयास जारी रखूंगा और इससे मेरे खेल में भी सुधार होता जाएगा। उन्होंने कहा- मुझे जो भी मौके मिलेंगे मुझे उससे खुशी होगी लेकिन आपके सपने कभी मरते नहीं है। यह अपने खेल के हर विभाग में सुधार करने से जुड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News