मानना हूं कि मैं जिस को भी छूता हूं वह सोने में बदल जाता है : शिखर धवन

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 03:43 PM (IST)

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने धीमी शुरुआत की थी। लेकिन अब वह 465 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने लगातार दो पारियों में शतक लगाए। इसके बाद धवन ने अपने शानदार फॉर्म, डीसी ड्रेसिंग रूम के माहौल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 साल और सबसे महत्वपूर्ण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला पर बात की।

Believe, Gold, Shikhar Dhawan, शिखर धवन, इंडियन प्रीमियर लीग, Delhi Capitals, IPL 2020, DC, Indian premier League 2020, IPL news in hindi

धवन ने कहा- मुझे बाहर के शोर पर प्रतिक्रिया देना पसंद नहीं है। मैं खुश रहना पसंद करता हूं, तनाव लेना पसंद नहीं करता। सबसे पहले लोग जो कहते हैं वह मेरे कानों तक नहीं पहुंचता है और जो कहा जा रहा है उसे सुनने की मेरी इच्छा नहीं है और दूसरी बात, मुझे खेलना बहुत पसंद है और यह मुझे खुशी देता है। मुझे पता है कि मैंने कितनी मेहनत की है और मैं कितना फिट हूं और मैंने जो तैयारी की है, मुझे उस पर पूरा भरोसा है कि मैं जो भी छूऊंगा उसे सोने में बदल दूंगा।

Believe, Gold, Shikhar Dhawan, शिखर धवन, इंडियन प्रीमियर लीग, Delhi Capitals, IPL 2020, DC, Indian premier League 2020, IPL news in hindi

धीमी शुरुआत से कैसे आगे बढ़े, सवाल पर धवन ने कहा- हमारे मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहूं लेकिन मुझे पता था कि मुझे थोड़ा तेज खेलना चाहिए। मेरी उनसे चर्चा हुई। दरअसल, टी-20 में क्या मायने रखता है। उन्होंने कहा कि 30 रन। मुझे लगा कि मैं सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छी भूमिका निभा रहा हूं। जिस पल मुझे अद्र्धशतक मिला, मैं आत्मविश्वास से लबरेज हो गया और फिर भगवान की कृपा से मैंने शतक बना दिया।

View this post on Instagram

Keep calm and reach a new 𝘚𝘩𝘪𝘬𝘩𝘢𝘳 in every game 🧘🏽‍♂️ First player to score Back-to-Back tons in @iplt20 💯 Just Gabbar Things 👑 #KXIPvDC #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli

A post shared by Delhi Capitals (in 🇦🇪) (@delhicapitals) on

 

जब टीम अच्छा कर रही है, यह एक अच्छा संकेत है और आपके पास हर कोई पिचिंग कर रहा है। टीम प्रबंधन के लिए यह जरूरी है कि वह खिलाडिय़ों को वापस लौटाए क्योंकि यह सुरक्षा की भावना लाता है और मुझे लगता है कि हमारे पास एक महान सहायक स्टाफ और प्रबंधन है। और यह सुनिश्चित किया कि हम एक बहुत खुश इकाई हैं। यही वह है जिसे आप मैदान पर देख सकते हैं और इसे बंद कर सकते हैं।

Believe, Gold, Shikhar Dhawan, शिखर धवन, इंडियन प्रीमियर लीग, Delhi Capitals, IPL 2020, DC, Indian premier League 2020, IPL news in hindi

धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी एक दशक पूरा कर लिया है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि जब वह शुरू करेंगे, तो वह बहुत दूर आएंगे, क्रिकेटर का कहना है कि सपने बदलते रहते हैं और यह एक मजेदार सवारी रही है। आप जानते हैं कि समय के साथ सपने बदलते हैं। पहले मैं सोचता था कि मैं अंडर-16 खेलूंगा, फिर अंडर-19, फिर भारतीय टीम के लिए। सौभाग्य से भगवान की कृपा से मेरी इच्छाएं पूरी हुईं। सोचा कि मेरे पास क्षमता है और मैंने इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है। मेरा विचार है कि जिस दिन मैं जाऊंगा, मेरे पास देने के लिए कुछ भी नहीं होना चाहिए।

 

वहीं, आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बात करते हुए धवन ने कहा- मैं समय आने पर इसके बारे में सोचूंगा। सोचने के लिए 10-15 मिनट की आवश्यकता होती है। मुझे भरोसा है कि मैं वहां जाऊंगा और अच्छा करूंगा। वहीं, कोरोना महामारी के कारण बदले माहौल पर धवन ने कहा- हमें सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ता है। इसने डीसी कैंप में खुशी भी भरी है। एक व्यक्ति क्या सोचता है, क्या मायने रखता है। यदि आप इसे देखते हैं और सोचते हैं कि यह मुश्किल है, तो यह होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News