अब हर मैच के बाद मैं अपना विश्लेषण नहीं करता : अश्विन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 08:34 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि वह अपने करियर में ऐसे चरण पर पहुंच गए हैं जहां वह अपने मैच के बाद अपने प्रदर्शन का विश्लेषण करने को लेकर चिंतित नहीं होते। आफ स्पिनर ने कहा कि पिछले दो साल उनके लिए अच्छे रहे जिसमें उन्हें स्वदेश में टेस्ट मैचों में सफलता मिली और आस्ट्रेलिया का दौरा भी अच्छा रहा जहां भारत ने लगातार दूसरी बार श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा। भारत के लिए 86 टेस्ट में 442 विकेट चटकाने वाले 35 साल के अश्विन ने चार साल के बाद सीमित ओवरों की टीम में भी वापसी की और पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप में खेले।

अश्विन अभी इंगलैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की तैयारियां कर रहे हैं। अश्विन ने अपनी तैयारियों पर एक शो के दौरान कहा कि मैं अब अपने प्रदर्शन का आकलन नहीं करता। मैं अपने जीवन के उस चरण में नहीं हूं जहां सोचूं कि मेरे आसपास क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल काफी लोगों के लिए मुश्किल रहे लेकिन मेरे लिए यह काफी अच्छे रहे। इसलिए सिर्फ अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं।

फिलहाल अश्विन परिवार के साथ समय बिताने को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो अभी मैंने कोई योजना नहीं बनाई है। अंतरराष्ट्रीय सत्र काफी लंबा रहा। लंबे समय से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहा हूं, पांच महीने के बाद घर आने का मौका मिला है। इस समय मैं बस प्रत्येक दिन का लुत्फ उठाना चाहता हूं और आगे के बारे में नहीं सोचना चाहता। 

Content Writer

Jasmeet