जन्मदिन पर शतक : Mitchell Marsh बोले- मैं जश्न नहीं मनाता, लेकिन विश्व कप में शतक बनाने पर गर्व

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2023 - 08:57 PM (IST)

खेल डैस्क : बेंगलुरु में शुक्रवार का दिन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) के लिए खास रहा। अपने 33वें जन्मदिन पर खेल रहे मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 121 रन बनाए। शतक बनाकर मार्श बेहद खुश दिखे। उन्होंने पहली पारी खत्म होने के बाद कहा कि यह जन्मदिन का अच्छा उपहार था। मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मैंने अपने जन्मदिन पर बहुत क्रिकेट खेला है। इससे पहले मैं कभी इस दिन पर 10 से ज्यादा स्कोर नहीं बना पाया था। आज योगदान देकर अच्छा लगा। डेवी के साथ साझेदारी अद्भुत रही। हम पहले से जानते थे कि यह एक उच्च स्कोरिंग मैदान हो सकता है, मैंने यहां बहुत खेला है, मैंने बहुत कुछ मिस किया है, आज इसका यहां फायदा उठाकर अच्छा लगा।

 

यह भी पढ़ें:-   AUS vs PAK : शाहीन अफरीदी ने बराबर किया 'ससुर जी' का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाई गेंद की धार

 

मार्श ने पाकिस्तान की गेंदबाजी पर कहा कि यह पावरप्ले में काफी अच्छी थी। हमने इसका भरपूर फायदा उठाया। शायद कुछ और गेंदें पसंद आतीं, लेकिन मुझे लगा कि पाकिस्तान ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। पार्टनरशिप की बात की जाए तो आज हमारा कम्युनिकेशन अच्छा था। हम एक-दूसरे को आगे बढ़ाते रहे। उनके स्पिनरों ने कुछ समय के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। फिर जब यह सलॉट निकला तो हमने मैच को गहराई तक ले जाने की कोशिश की। हम जानते थे कि मैच में हमें शॉट लगाने के मौके मिलेंगे।

 

यह भी पढ़ें:-  AUS vs PAK : डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने मिलकर जड़े 18 छक्के, पार्टनरशिप का बना रिकॉर्ड

 

वहीं, डेविड वॉर्नर के साथ पार्टनरशिप पर मार्श ने कहा कि वह मेरे लिए शानदार रहे हैं। उन्होंने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया, उनके साथ साझेदारी करना बहुत मजेदार था। वहीं, शतक बनाने पर उन्होंने कहा कि जब मैं आम तौर पर शतक बनाता हूं तो मैं ज्यादा जश्न नहीं मनाता, लेकिन आज काफी भावनाएं जुड़ी हुई थीं। विश्व कप हमेशा विशेष होते हैं और विश्व कप में शतक बनाना एक ऐसी चीज है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। यह जन्मदिन का एक बेहतरीन उपहार था। उम्मीद है कि हमें बोर्ड पर एक और जीत मिलेगी। विकेट में निश्चित रूप से काफी कुछ है, उम्मीद है कि हम रोशनी में कुछ स्विंग हासिल कर सकेंगे और शुरुआती विकेट लेकर उन पर दबाव डाल सकेंगे।

 

यह भी पढ़ें:-  CWC 23 : डेविड वार्नर की पाकिस्तान के खिलाफ 163 रन की धमाकेदार पारी, बना डाले कई सारे रिकॉर्ड्स

 

मैच की बात की जाए तो पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी की थी। शाहीन अफरीदी ने शुरू में कुछ मौके बनाए लेकिन सफल नहीं हो पाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप बनाकर अपने अपने शतक भी पूरे किए। वार्नर ने 163 तो मार्श ने 121 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इसके बाद स्टोइनिस ने 21 तो जोश इंगलिस ने 13 रन बनाए और स्कोर 367 तक पहुंचा दिया। अफरीदी ने 5, हैरिस राऊफ ने 3 तो उसमा मीर ने एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान ने अच्छी शुरूआत की और 20 से 30 ओवर के बीच उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए जिससे ऑस्ट्रेलिया को मैच में आने का मौका मिल गया।  


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेज़लवुड 
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

Content Writer

Jasmeet