T20 WC : पाकिस्तान को हराकर विराट कोहली का बड़ा बयान, मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 06:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। जहां गेंदबाज अर्शदीप सिंह और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लेकर पाकिस्तान को 159 पर रोका। वहीं विराट कोहली की धामकेदार पारी (82) और पांड्या (40) का साथ टीम को जीत के खेमे की और ले गया। मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, इस एहसास को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं। 

ऐतिहासिक जीत के बाद कोहली ने प्रैस कांफ्रैंस में कहा कि यह एक असली माहौल है, मेरे पास कोई शब्द नहीं है, पता नहीं कैसे हुआ। मैं वास्तव में शब्दों में बयां नहीं कर सकता। हार्दिक को विश्वास था कि अगर हम अंत तक बने रहे तो हम यह कर सकते हैं। जब शाहीन ने पवेलियन छोर से गेंदबाजी की, तभी हमने उसे नीचे उतारने का फैसला किया। हारिस उनके प्रमुख गेंदबाज हैं और मैंने वे दो छक्के लगाए, गणना सरल थी। नवाज के पास गेंदबाजी करने के लिए एक ओवर था, इसलिए अगर मैं हारिस के ओवर में विकेट बचा पाते तो वे घबरा जाते। 

कोहली ने कहा, मैंने अपनी प्रवृत्ति पर कायम रहने की कोशिश की। पहला हाथ धीमी गेंद (एक ओवर लॉन्ग-ऑन) के पीछे था। यहां खड़े होकर मुझे ऐसा लग रहा है कि यह होना ही था। आज तक मोहाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। आज मैं इसे और अधिक गिनूंगा। हार्दिक मुझे धक्का देता रहा। भीड़ अभूतपूर्व रही है। आप लोग (प्रशंसक) मेरा समर्थन करते रहे और मैं आपके समर्थन के लिए आभारी हूं। 

गौर हो कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरूआत खराब रही लेकिन शान मसूद (52) और इफ्तिखार अहमद (51) की अर्धशतकीय पारियों की बदलौत 8 विकेट गंवाकर भारत को 160 रन का लक्ष्य दिया। इस दौरान अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम ने विराट कोहली की 53 गेंदों पर 6 चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली गई 82 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 160 रन बनाते हुए चार विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। 

Content Writer

Sanjeev