पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा- विराट कोहली से तुलना पर गर्व महसूस होता है

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 05:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने कहा था कि हम उसके बराबर नहीं पहुंच पाएंगे। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम जिनकी तुलना अकसर कोहली से होती हैं, ने कहा कि जब प्रशंसक उनकी तुलना भारतीय समकक्ष विराट कोहली से करते हैं तो उन्हें गर्व महसूस होता है। 

विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट के साथ बाबर आजम दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से उभरे हैं। बाबर ने कहा, विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है। जब लोग हमारी तुलना करते हैं तो मुझे दबाव महसूस नहीं होता, मुझे गर्व होता है क्योंकि वे मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से कर रहे हैं। 

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, व्यक्तिगत रूप से, मुझे नहीं लगता कि तुलना होनी चाहिए, लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है। इसलिए मेरा उद्देश्य उसी तरह प्रदर्शन करना है जिस तरह वह प्रदर्शन करता है और अपनी टीम को मैच जीतने में मदद करना तथा पाकिस्तान को गौरवान्वित करता है। बाबर ने कहा, देखिए हम अलग खिलाड़ी हैं, मेरे खेलने की मेरी शैली है और उसकी अपनी शैली है। इसलिए मैं अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं।

हाल ही में कोहली को पछाड़कर बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले बाबर ने यह भी कहा कि वह हमेशा उस तरह की निरंतरता बनाए रखने की कोशिश करेंगे जैसा उन्होंने खेल में अब तक किया है। उन्होंने कहा, क्रिकेट में मैंने जो सम्मान अर्जित किया है, उसके लिए अल्लाह का धन्यवाद। यह बहुत गर्व की बात है कि मेरा नाम अब इतने बड़े खिलाड़ियों के साथ लिया जा रहा है। जैसा कि मैंने कहा है, उन तीन शतकों (वेस्टइंडीज के खिलाफ) का स्कोर बनाना महत्वपूर्ण मोड़ था। उसके बाद मेरा कॉन्फिडेंस लेवल काफी ऊंचा था। लेकिन मेरी मानसिकता वही रही। मैं हर मैच ऐसे खेलता हूं जैसे कि यह मेरा आखिरी मैच हो।

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, मैंने महान खिलाड़ियों से बात करके बहुत कुछ सीखा है। कोई भी पूर्ण नहीं हो सकता है और आप हर दिन सीखना चाहते हैं। अल्लाह और लोगों के आशीर्वाद के लिए धन्यवाद कि इतने बड़े खिलाड़ियों के साथ मेरा नाम लिया जा रहा है। मैं इसे बनाए रखने की कोशिश करूंगा। मुझे इस स्तर की निरंतरता बनाए रखने के लिए केंद्रित और फिट रहना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News