मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, अगर कोई इससे बेहतर कर रहा है, तो ठीक है: शिखर धवन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 03:45 PM (IST)

नई दिल्ली: वनडे टीम की कप्तानी करने के तीन महीने से भी कम समय के भीतर शिखर धवन भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन का दिसंबर महीने में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। इससे पहले उन्होंने नवंबर महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व किया था। टीम से बाहर चल रहे धवन का कहना है कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है और अगर कोई मुझसे बेहतर कर रहा है तो मैं इससे ठीक हूं।

भारत में पहली फॉर्मूला ई रेस के मौके पर शिखर धवन हैदराबाद में मौजूद थे और उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए अपने क्रिकेट करियर के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा, "वे (उतार चढ़ाव) जीवन का हिस्सा हैं। समय के साथ, अनुभव के साथ आप सीखते हैं कि उन्हें आसानी से कैसे संभालना है। मुझे उनमें से बहुत ताकत मिलती है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। अगर कोई मेरे सर्वश्रेष्ठ से बेहतर कर रहा है, तो वह है अच्छा।इसीलिए वह व्यक्ति वहां है और मैं वहां नहीं हूं। 

उन्होंने आगे कहा, "मैं जहां भी हूं, बहुत खुश और संतुष्ट हूं। मैं सुनिश्चित करता हूं कि मेरी प्रक्रिया मजबूत हो। निश्चित रूप से मेरे वापस टीम में आने का मौका हमेशा रहता है। अगर मौका आता है तो अच्छा है, नहीं आता है तो भी अच्छा है। मैंने काफी कुछ हासिल किया है और मैं इससे खुश हूं। 

PunjabKesari

धवन अब तक 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 खेल चुके हैं। उन्होंने 2018 में अपना आखिरी टेस्ट और 2021 में आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2022 में अपना आखिरी वनडे खेला है। धवन का कहना है कि उनका ध्यान आगामी आईपीएल टूर्नामेंट पर है, जिसमें वह पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे।

उन्होंने कहा, "मेरी आईपीएल की तैयारी अच्छी चल रही है। मैं 10 दिनों के लिए बैंगलोर में था। मेरा ध्यान फिटनेस पर था। आईपीएल के आने के साथ, मैं 24 फरवरी से मोहाली में शिविर में शामिल हो जाऊंगा और फिर हम बाद में फिर से इकट्ठा होंगे और आगे बढ़ेंगे।मैं बहुत अच्छी स्थिति में हूं और आगे बढ़कर नेतृत्व करने की उम्मीद कर रहा हूं।"

हैदराबाद में फॉर्मूला ई सप्ताहांत के दौरान, धवन को महान सचिन तेंदुलकर के साथ भी मिलना था, जिनकी कार और मोटरस्पोर्ट के लिए दीवानगी जगजाहिर है। फॉर्मूला ई रेस में अपने पहली बार के अनुभव के बारे में बात करते हुए, धवन ने कहा: "सचिन पाजी से मिलना हमेशा प्यारा होता है। उन्हें स्पोर्ट्स कारों के प्रति बहुत जुनून है। यह एक बहुत अच्छा अनुभव था। मैंने ट्रैक की एक लैप ली। मुझे भारत में फॉर्मूला ई के लिए बहुत संभावनाएं दिखाई देती हैं क्योंकि यह टिकाऊ है और एक स्वस्थ वातावरण को बढ़ावा देता है। चूंकि यह मुख्य रूप से सार्वजनिक सड़कों पर आयोजित किया जाता है, इसलिए इसे भारत में बहुत बढ़ावा मिलेगा।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News