गुजरात टाइटंस में मुझे सभी का समर्थन और खेलने का मौका मिला : डेविड मिलर

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 04:05 PM (IST)

कोलकाता : डेविड मिलर टी20 क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते चले आ रहे हैं। एक ऐसे फिनिशर की भूमिका जो गेंदबाजी ही नहीं करता। इस शैली के खिलाड़ियों को सफलता से अधिक निराशा हाथ लगती है। आपको विश्लेषकों को प्रभावित करने वाले बड़े रन बनाने का मौक़ा नहीं मिलता है। और तो और अगर आप विदेशी लीग में खेलते हैं तो एकादश में स्थान बनाना कठिन हो जाता है। 

मिलर ने अपने पूरे करियर और विशेष रूप से अपनी पिछली फ्रैंचाइज़ी में, जिसे हराकर उन्होंने आईपीएल 2022 के फाइनल में जगह बनाई, इस बात को करीब से देखा है। इस सीजन की शुरुआत से पहले मिलर ने बताया था कि एक मुश्किल रोल में लगातार नहीं खेल पाना कितना निराशाजनक था। दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने कहा था, ‘(लगातार नहीं खेल पाना) निराशाजनक था। राजस्थान के पास अपने चार बड़े विदेशी खिलाड़ी हैं और वह उन्हीं पर टिके रहना चाहते हैं। 

पिछले कुछ वर्षों में लगातार नहीं खेल पाना मेरे लिए हताश करने वाला था। समय के साथ मैंने सीखा है कि टीम से बाहर होने पर मुंह फुलाने से अच्छा है कि मैं अपने खेल पर काम करूं। बात टीम के ईद-गिर्द सकारात्मक रहने की है। मैं नई टीम (गुजरात टाइटंस) को लेकर काफ़ी उत्साहित हूं। यह एक नई शुरुआत है और मैं वहां अपनी छाप छोड़ना चाहता हूं। वह राजस्थान रॉयल्स पर व्यंग्यात्मक तीर नहीं छोड़ रहे थे। 

जॉस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स जब एकादश में हो तो टीम में जगह बनाना कतई आसान नहीं होता। मिलर किंग्स ढ्ढ पंजाब के लिए अपने पहले सीज़न में बनकर उभरे हिटर से एक संपूर्ण बल्लेबाज के रूप में में विकसित हो चुके हैं। अपने पाले में मिलने वाली गेंदों को वह मैदान के बाहर भेजते थे लेकिन समय के साथ टी20 टीमों ने गेंद को उनके पाले से दूर रखना शुरू किया। इसके बावजूद आठ साल बाद अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना काबिल-ए-तारीफ है। 

मिलर के अनुसार यह सब उन्हें मिले समर्थन का नतीजा है। अपने करियर में आए इस बदलाव के बारे में पूछे जाने पर मिलर ने स्टार स्पोट्र्स से कहा, ‘सबसे पहले तो अवसर (मिलने लगे)। मुझे एक अच्छा रोल और टीम में मौके दिए गए। मुझे शुरुआत से ही समर्थन मिला। मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं और पिछले कुछ वर्षों से मैं अपने खेल को और बेहतर तरीक़े से समझने लगा हूं। दबाव वाली स्थिति में आप कुछ अलग करने लगते हो लेकिन मैं अपने गेम प्लान के साथ चलने की कोशिश कर रहा हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News