आईपीएल 2021 में मेरी नेतृत्व क्षमता की शैली थोड़ी अलग थी: मैकुलम

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 09:53 PM (IST)

वेलिंगटन : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी कोचिंग शैली थोड़ी अलग थी। भारत में टूर्नामेंट के पहले चरण में जूझने के बाद केकेआर ने यूएई में टूर्नामेंट के बहाल होने पर जोरदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई जहां उसे चैंपियन बने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

मैकुलम ने गुरुवार को ‘सेंज ड्राइव' से कहा कि मेरी नेतृत्व क्षमता की शैली या कोचिंग थोड़ी अलग थी। न्यूजीलैंड का यह पूर्व कप्तान हालांकि लीग में केकेआर की वापसी से संतुष्ट था। भाग्य से हम टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे। हम बल्लेबाजी में थोड़ा अधिक जज्बा लेकर आए और इसके बाद हम थोड़ा अधिक आक्रामक क्रिकेट खेल पाए।

मैकुलम ने कहा कि भाग्य से इसका असर नतीजों पर पड़ा और हमने लय हासिल कर ली। भारत में पहले चरण में केकेआर की टीम सात मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज कर पाई थी और सातवें स्थान पर चल रही थी। यूएई में टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में केकेआर ने अपने बाकी बचे सात लीग मैचों में से पांच जीते और प्ले आफ और फिर फाइनल में जगह बनाई।

मैकुलम ने कहा कि हमने टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में शानदार प्रदर्शन किया, हमारे हालात काफी खराब थी (पहले चरण के बाद)। सात मैचों में दो जीत और आठ टीमें में सातवें स्थान पर रहने के कारण हम काफी दबाव में थे। हम से लोगों को काफी कम उम्मीदें थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News