राष्ट्रमंडल खेलों के पदार्पण पर हरमनप्रीत ने कहा, इन्हें देखते हुए बड़ी हुई हूं

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 08:14 PM (IST)

बेंगलुरू : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर राष्ट्रमंडल खेल जैसी बहु स्पर्धा प्रतियोगितायें देखते हुए बड़ी हुई हैं और वह 28 जुलाई को देश के दल के साथ उतरने की बात सोचकर ही काफी उत्साहित हैं। महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण कर रहा है। 

हरमनप्रीत ने बर्मिंघम जाने से पहले कहा कि यह टूर्नामेंट हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस बार हम पदक के लिये खेल रहे हैं। अगर मैं खुद के बारे में बात करूं तो हम इस तरह के टूर्नामेंट देखते हुए बड़े हुए हैं और हम खुश हैं कि हमें भी एक मौका मिल रहा है, हम भी इस बड़ी प्रतियोगिता का हिस्सा होंगे। मुझे लगता है कि अगर हमें इस तरह के मौके मिलते रहे तो यह भविष्य में हमारे लिये शानदार होगा।

हरमनप्रीत इससे पहले विश्व कप में खेल चुकी हैं और वह इस अलग तरह के अनुभव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अब इस प्रतियोगिता में सिर्फ क्रिकेट पर ही चर्चा नहीं होगी बल्कि अन्य (स्पर्धा की) टीमों पर भी होगी और हम उनके लिए ‘चीयर’ करेंगे। हम प्रत्येक पदक का जश्न मनाना चाहते हैं। यह अनुभव हमारे लिए पूरी तरह से अलग होगा, जिससे हम बहुत उत्साहित हैं। 

भारत को ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और बारबाडोस के साथ रखा गया है। भारतीय टीम अपना अभियान 29 जुलाई को आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू करेगी। 

Content Writer

Jasmeet