मेरा ऋषभ पंत से कोई कंपीटिशन नहीं है : संजू सैमसन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:10 AM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पास सभी प्रारूपों में विकेटकीपिंग के कई विकल्प मौजूद हैं। विकेटकीपिंग विभाग में ऋषभ पंत नंबर एक पसंद हैं, उनके बाद टेस्ट क्रिकेट में ध्रुव जुरेल हैं। वनडे में केएल राहुल और संजू सैमसन का मुकाबला पंत से है। जितेश शर्मा टी20ई में ऋषभ और सैमसन को टक्कर देते नजर आते हैं। इन स्थानों के लिए क्रिकेटरों में जंग जारी है। इसी बीच संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला के लिए प्राथमिकता दी गई। उन्होंने इस मौके को लंबे समय बाद भुनाया और हैदराबाद के मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में न सिर्फ शतक लगाया बल्कि टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ली। उन्होंने स्वीकार किया कि वह दबाव में थे, क्योंकि टीम के पास उनकी जगह लेने के लिए कई अन्य विकल्प थे।

Sports

संजू सैमसन ने कहा कि हमारा काम मौके का इंतजार करना और प्लेइंग इलेवन में चुने जाने पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। दबाव हमेशा रहता है, लेकिन जब विकेटकीपिंग स्लॉट की बात आती है तो हम उस तरह से नहीं देखते हैं। ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा मुझे लंबे समय से जानते हैं और मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला है। हम खुद को प्रतिस्पर्धी के रूप में नहीं देखते हैं और हम हमेशा एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेते हैं। आख़िरकार, हम अपने देश के लिए खेल रहे हैं, और जब भी हममें से किसी को टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिले तो हमें जीत में योगदान देना चाहिए।

 

सैमसन ने बीते दिनों हैदराबाद टी20 में 40 गेंदों पर शतक लगाया था। वह ऐसे करने वाली दूसरे सबसे तेज भारतीय बन गए हैं। मैच के बाद सैमसन ने अपनी रणनीति पर बात करते हुए कहा था कि लय पाने के लिए वह राजस्थान रॉयल्स अकादमी गए थे। वहां नई गेंद के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर अभ्यास किया। इससे उन्हें मदद मिली। सैमसन ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस श्रृंखला में किसी भी अन्य श्रृंखला की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक तैयार होकर आया था। सैमसन ने कहा कि अपनी भूमिका को लेकर स्पष्टता से उन्हें अपने खेल को लेकर अधिक जागरूकता हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि मैं अपने खेल को अच्छी तरह से समझता हूं कि मैं एक से लेकर छह नंबर तक किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकता हूं। मेरे पास बड़े शॉट लगाने के लिए जरूरी ताकत है और मेरी टाइमिंग भी अच्छी है। इसलिए यह सब मेरी भूमिका के अनुसार तैयारी करने से जुड़ा हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News