मेरे पास कोई और ड्रैस नहीं है- फ्रेंच ओपन में Camila Giorgi की ड्रेस पर विवाद

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 09:18 PM (IST)

खेल डैस्क : फ्रेंच ओपन (French open) के दौरान महिला टेनिस प्लेयर कैमिला जियोर्गी (Camila Giorgi) को फील्ड अंपायर ने मैच से पहले अचानक रोक दिया। मामला बढ़ा तो पता चला कि अंपायर को कैमिला की पहनी पोशाक पर ऐतराज था। फ्रेंच ओपन के नियमों के मुताबिक यह पोशाक सही नहीं थी। उक्त मैच में दुनिया की 30वें नंबर की जियोर्जी ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका को 4-6, 6-1, 6-0 से हराकर पहली बार रोलांड गैरोस के चौथे दौर में प्रवेश किया। 

हुआ यूं था कि सबालेंका के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले अंपायर ने जिओर्गी से बात की थी। अधिकारी को लगा कि कैमिला द्वारा पहनी गई पोशाक पर एक विज्ञापन का लोगो निश्चित साइज ज्यादा बढ़ा है। उन्होंने कैमिला को इसे बदलने को कहा। इस पर कैमिला ने कहा- मेरे पास कोई और ड्रैस नहीं है। यह मेरी एकमात्र पोशाक है। मैंने पहले इसीके साथ खेला था। 

टेनिस कमेंटेटर जोस मोर्गाडो के अनुसार, अंपायर ने जियोर्गी से कहा कि वह अपनी पोशाक में खेल सकती है लेकिन मैच के बाद इसके बारे में बात करनी होगी। बता दें मैच से पहले कैमिला ने अपने विज्ञापन दाता को टैग करते हुए लॉकर रूम की एक फोटो शेयर की थी। कैमिला ने जो ड्रैस पहनी थी उस पर लोगो नहीं लगा था लेकिन जब वह खेलने आई तो उस पर लोगो लगा हुआ था। 

बता दें कि फ्रेंच ओपन में खिलाडिय़ों द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों पर विज्ञापन का साइज निश्चित होता है। यह किसी भी प्रकार से बड़ा नहीं हो सकता। अगर खिलाड़ी नियमों की अवहेलना करता है तो उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। 

 

बेहद खूबसूरत हैं कैमिला जियोर्गी, देखें तस्वीरें 

 

 

 

 

 

 

Content Writer

Jasmeet