मैंने छक्के मारने की बहुत प्रैक्टिस की है- Naseem Shah पाक को मैच जितवाने के बाद

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 12:03 AM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप 2022 के सुपर 4 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान को अफगानिस्तान पर अहम जीत दिलाने में नसीम शाह का बड़ा योगदान रहा। नसीम ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाकर पाकिस्तान की झोली में जीत डाल दी। नसीम ने मैच के बाद कहा कि वह जब बल्लेबाजी के लिए गए तो उन्हें छक्के मारने का पूरा भरोसा था।  नसीम ने कहा कि मैं प्रैक्टिस के दौरान भी छक्के मारने की कोशिश करता था। मुझे पता था कि वे यॉर्कर फेंकेंगे क्योंकि उनके पास मैदान है। मैंने सिर्फ जोर से मारने की कोशिश की और यह काम कर गया।

 

 

 नसीम ने कहा कि उस मौके पर सिर्फ विश्वास बनाए रखने की जरूरत थी। हम नेट्स में अभ्यास करते रहते हैं। मैंने आज अपना बल्ला भी बदला, यह काम कर गया। जब मैं क्रीज पर गया तो वहां आसिफ था। मेरा काम उसे स्ट्राइक देना था लेकिन एक बार जब वह आउट हुआ तो जिम्मेदारी मुझ पर आ गई। जब आप नौ साल के होते हैं तो आपमें बहुत कम विश्वास होता है लेकिन मुझमें आत्मविश्वास था और यह मेरे लिए एक यादगार खेल रहा। यह एक महत्वपूर्ण मैच था क्योंकि हम आज जीत जाते तो फाइनल की ओर कदम बढ़ा लेते।

 

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए महज 129 रन ही बनाए थे। इब्राहिम जादरान ने 35 तो करीम जन्नतम ने 15रन बनाए। अंत के ओवरों में राशिद ने भी 18 रन बनाकर स्कोर 129 तक पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही। बाबर शून्य तो फखर जमां पांच रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन रिजवान ने 20, अहमद ने 30 तो शादाब खान ने 36 रन बनाकर पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा। अंत केओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान की इसी जीत के साथ भारत एशिया कप 2022 की रेस से बाहर हो गई है। 

Content Writer

Jasmeet