कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- मैंने यह जिम्मेदारी ली है, जो मैच जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 04:09 PM (IST)

मोहाली : रोहित शर्मा मानते हैं कि उनके लिये मैच जीतने से बड़ी चुनौती ‘बेंच स्ट्रेंथ' तैयार करना है और उन्होंने यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है ताकि जब वह भविष्य में भारतीय क्रिकेट को छोड़कर जायें तो यह ‘सुरक्षित हाथों' में हो। रोहित ने टेस्ट कप्तान के तौर पर अपनी यात्रा श्रीलंका पर पहले टेस्ट में पारी और 222 रन की शानदार जीत से शुरू की।

Sports

रोहित ने कहा कि अगर आपको ‘बेंच स्ट्रेंथ' बनानी है तो आपको अभी से सोचना शुरू करना होगा, तभी भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में होगा। यह मेरी चुनौतियों में से एक है और मेरी जिम्मेदारियों में से एक है। मैंने यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है कि यह बेंच स्ट्रेंथ तैयार करूं और काफी सारी चीजों को ध्यान में रखूं। टीम अब चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से आगे बढ़ रही है इसलिए युवा खिलाड़ियों को खुद पर भरोसा दिलाना जरूरी है।

Sports

उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए मैच जीतने से कहीं ज्यादा बड़ी चुनौती होगी। मेरे लिये महत्वपूर्ण है कि मैं इन खिलाड़ियों को किस तरह से खिलाता हूं जो बाहर बैठे हैं और मैं उन्हें आत्मविश्वास कैसे दिला सकता हूं। जब उन्हें मौका मिले तो उन्हें बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि उन्हें क्या करना और हासिल करना है। इससे हमारे प्रदर्शन पर असर पड़ेगा, भले ही हम जीते या फिर हारें। 

कप्तान ने यह भी कहा कि कोई भी खिलाड़ियों से आते ही मैच जीताने की उम्मीद नहीं कर सकता। आप यह नहीं कह सकते कि आपको मैच जीताने होंगे। मैच जीतने के लिए आपको कई चीजें करने की जरूरत है। बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने के लिए खिलाड़ियों को स्पष्टता देने की जरूरत है, उनके लिए अच्छा माहौल बनाने की जरूरत है ताकि खिलाड़ी खुशनुमा माहौल में रहकर मैदान में जायें और अपना काम करें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News