मैंने सरदार सिंह को देखकर ही सीखा : विशाल अंतिल

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 04:48 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के मिडफील्डर विशाल अंतिल का कहना है कि उन्होंने अपने करियर में सरदार सिंह को देखकर ही बहुत कुछ सीखा। अंतिल जिस स्टेडियम में जूनियर कैंप लगाते थे वहीं, सरदार ट्रेनिंग किया करते थे। उनके बारे में विशाल ने कहा- आपको वास्तव में सीखने के लिए उसके साथ बातचीत करने की ज़रूरत नहीं है। बस उनके दिनचर्या को देखते जाएं। वह अनुशासित और केंद्रित रहते हैं। उन्होंने कभी भी बाहर के कारकों को मानसिक रूप से प्रभावित नहीं होने दिया। उन्होंने हमेशा अपने शरीर का ध्यान रखा। कहते हैं कि उनके कमरे में रोज रात 9.30 बजे बिजली बंद हो जाती थी। यही तो एक महान खिलाड़ी के गुण हैं।

मलेशिया में खेले गए सुलतान जोहूर कप में ब्रॉन्ज और सिल्वर मेडल विजेता विशाल ने कहा- राष्ट्रीय टीम में एक जूनियर खिलाड़ी के तौर पर सरदार से सीखने के लिए बहुत कुछ था। हालांकि मुझे उनके साथ बातचीत करने का साहस नहीं मिला या मुझे हमेशा उनसे बात करने के लिए साहस चाहिए, लेकिन मैं हमेशा उन्हें देखता रहूंगा जैसे मैं हमेशा देखता रहूंंगा। उनका अनुशासन पॉजीटिव होता है।

विशाल ने कहा- एशिया कप जीतना और जूनियर विश्व कप के लिए बर्थ हासिल करना आत्मविश्वास की बात होगी। जूनियर विश्व कप में जाने के लिए कॉन्टिनेंटल चैंपियंस आदर्श होगा। जब इवेंट रीशेड्यूल होगा तो हम इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। वर्तमान में मैं सोनीपत में सुमित (सीनियर कोर ग्रुप से मिड-फील्डर) के साथ प्रशिक्षण ले रहा हूं, लेकिन मैं निश्चित रूप से एसएआई, बेंगलुरु में वापसी करूंगा और अपनी टीम के साथ प्रशिक्षण शुरू करूंगा।


विशाल ने कहा- अगले 18 महीने जूनियर विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण है, हालांकि मैं विश्व कप के लिए आयु वर्ग में नहीं आता, जब एक बार घटना आती है, तो मैं टीम में योगदान करना चाहता हूं जो भी हो कर सकते हैं।

Jasmeet