धोनी अगर 2023 विश्व कप खेले तो मैं भी संन्यास छोड़ वापसी करूंगा : डीविलियर्स

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 06:42 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (Ab De villiers) का कहना है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) 2023 का विश्व कप (World Cup 2023) खेले तो निश्चित तौर पर मैं भी संन्यास छोड़कर अपनी टीम में हिस्सा लूंगा। एक टॉक शो में पहुंचे एबी डी विलियर्स ने कहा- 2023 वल्र्ड कप तक मैं 39 साल का हो जाऊंगा। लेकिन अगर मैं इस दौरान फिट रहा तो यकीनन इसपर सोचा जाएगा। डी विलियर्स ने कहा कि मेरे संन्यास लेेने के बाद से कई बातें बठी हैं। लेकिन जिंदगी में जरूरी नहीं होता कि आप हर चीज का जवाब दो। 

एबी डी विलियर्स ने अपनी कप्तानी के बारे में ये कहा 

इससे पहले डी विलियर्स ने 2015 में कप्तान बनाए जाने संबंधी भी बात की। डीविलियर्स ने कहा कि 2015 में जब उन्हें कप्तानी सौंपनी की तैयारी थी तो उन्हें इस बात की भनक तक नहीं थी। एक दिन टीम कोच गैरी कस्र्टन मेरे पास आए। बोले- मुझे तुमको कुछ दिखाना है। मैं उनके साथ सैर पर निकल गया। रास्ते में गैरी ने कहा- मैं चाहता हूं कि टीम की कमान तुम संभालो। बकौल डी विलियर्स गैरी की यह बात सुनकर वह हैरान हो गए थे। उनके मुंह से जो पहले शब्द निकले थे वह यह थे- गैरी आप मजाक तो नहीं कर रहे। 

कप्तान के तौर पर एबी डी विलियर्स का करियर


डी विलियर्स ने कहा कि कप्तानी के बारे में उस समय मैं सोच तक नहीं रहा था। मैंने जब गैरी से पूछा मुझे यह बात मजाक की तरह लग रही है तो उन्होंने कहा कि मैं मजाक नहीं कर रहा मुझे तुम ये बताओ की क्या तुम कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो? उन्होंने फैसले के लिए मुझे कुछ समय लेने की भी बात कही। बता दें कि कप्तान के तौर पर डीविलियर्स का करियर शानदार रहा है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 103 वनडे में कप्तानी की। जिसमें उनकी जीत का प्रतिशत 60.10 रहा। अपनी कप्तानी में ही डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

Jasmeet