मैं एक अंग्रेज हूं, मुझे भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखना अच्छा लगेगा : ग्रीम स्वान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 10:48 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्लयूटीसी) 2023 के खिताबी मुकाबले के लिए उत्साह अपने चरम पर है, इस महा-मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 जून से लंदन के द ओवल में भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस हाई-वोल्टेज मुकाबले पर टिप्पणी करते हुए, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा कि वह जीत के लिए भारतीय टीम का पक्ष लेंगे।

स्वान ने डब्लयूटीसी फाइनल पर बात करते हुए कहा किया कि वर्ष के इस समय पिच वास्तव में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होनी चाहिए, क्योंकि यह काफी सपाट, तेज होती है और इसमें थोड़ी घास भी होती है जो पारी की शुरुआत में बल्लेबाजों के लिए मुश्किल बना देती है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर से जब पूछा गया कि उन्हें लगता है कि फाइनल मुकाबले में उनकी पसंदीदा टीम कौन सी होगी, तो उन्होंने भारतीय टीम को अपना पसंदीदा बताया।

उन्होंने भविष्यवाणी की कि एक अंग्रेज होने के नाते वह भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखना पसंद करेंगे और भारत को आईसीसी ट्रॉफी के 10 साल के सूखे को खत्म करते हुए देखना चाहेंगे। स्वान ने कहा, "भारत के पास कुछ शानदार सीम गेंदबाज भी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि इसका जवाब देना मुश्किल है। खेल के लिए मेरी भविष्यवाणी यह ​​है - मैं एक अंग्रेज हूं, मुझे भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखना अच्छा लगेगा।"

स्पिन गेंदबाजी निभाएगी अहम भूमिका

द ओवल के मैदान पर जब खेल आगे बढ़ता है तो ओवल में स्पिनर की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के पास गुणवत्तापूर्ण स्पिनर हैं।स्वान से इस मैदान पर स्पिनरों की भूमिका के बारे में भी पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि ओवल में गेंदबाजी के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक उछाल है। ओवल अक्सर अपनी उछाल के लिए पहचाना जाता है जो स्पिनरों का सामना करते हुए बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती पेश करता है।

उन्होंने कहा, "द ओवल में गेंदबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात उछाल है। यह लगभग वानखेड़े में लाल-मिट्टी की पिचों की तरह है। खेल गुजरने के साथ यहां वास्तव में उछाल मिल सकता है और आपको सिल्ली प्वाइंटऔर शॉर्ट-लेग पर फील्डर लाने पड़ते हैं ल। इसलिए स्पिनर अगर वे खेल में बने रहते हैं, तो आखिरी पारी में बचाव के लिए आपके पास काफी रन होते हैं।"

Content Editor

Ramandeep Singh