NZ vs PAK : ''मैंने विकेट को पढ़ा और उसके अनुसार गेंदबाजी की'', इफ्तिखार ने बताया गेम प्लान

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2024 - 12:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी ऑफ-ब्रेक स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने मैच के बाद अपनी सफलता के पीछे छिपे गेम प्लान के बारे में बात की। पाकिस्तान ने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप से बचते हुए हेगले ओवल में 42 रन से जीत दर्ज की। पाकिस्तान का स्पिन आक्रमण, जो पांच मैचों की श्रृंखला में कमजोर रहा था, ने पांचवें मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाया। अनुभवी ऑफ-ब्रेक स्पिनर इफ्तिखार को 3-24 के गेम-चेंजिंग स्पैल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

इफ्तिखार ने मैच के बाद कहा, 'मैंने विकेट को पढ़ा और उसके अनुसार गेंदबाजी की, विकेट टर्न ले रहा था इसलिए मैंने विकेट दर विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की। हां यह तय हुआ था कि मैं गेंदबाजी करूंगा। शाहीन ने मैच से पहले मुझे बताया और मैं इसके लिए तैयारी कर रहा था। अगर कप्तान चाहें, तो मैं गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध हूं, जैसा कि मैंने पहले भी किया है।' 

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 134/8 के कुल स्कोर पर घुटने टेकने के बाद पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी से वापसी की। पाकिस्तान ने धीमी गति की सतह पर अपने पत्ते सही ढंग से खेले। जमान खान और नवाज़ ने पावरप्ले में रचिन रवींद्र (1) और फिन एलन (22) को आउट करके दर्शकों को आदर्श शुरुआत प्रदान की। 

रनों और गेंदों के बीच लगातार बढ़ते अंतर का दबाव कीवी बल्लेबाजों के दिमाग में बैठ गया और उन्होंने आक्रामक होकर खेलने की कोशिश की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। हाथ में दो विकेट रहते हुए ग्लेन फिलिप्स (26) ने अपने दम पर लड़ाई लड़ने की कोशिश की, अंत में बदलाव किया, एक चौका और फिर एक अधिकतम रन बनाकर न्यूजीलैंड को लक्ष्य तक बनाए रखा। लेकिन कप्तान शाहीन अफरीदी की गति फिलिप्स और फिर लॉकी फर्ग्यूसन से बेहतर रही जिससे उन्हें वाइटवॉश से बचने में मदद मिली। 

Content Writer

Sanjeev