PM मोदी जी ''प्लीज'' दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें, आपको दोस्त बनाने की जरूरत है : अफरीदी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 03:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव को ध्यान में रखते हुए, भारत और टीम पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज में भाग नहीं लिया है और केवल एशिया कप और आईसीसी इवेंट्स में ही आमने-सामने हुए हैं।

पूर्व स्टार ऑलराउंडर अफरीदी ने मोदी से दोनों देशों को क्रिकेट खेलने देने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि बीसीसीआई को एक मजबूत बोर्ड होने के बावजूद 'दुश्मन' बनाने के बजाय 'दोस्त' बनाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, "मैं मोदी साहब से अनुरोध करता हूं कि प्लीज दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें। अगर हम किसी से दोस्ती करना चाहते हैं और वह हमसे बात नहीं करता है तो हम क्या कर सकते हैं? इसमें कोई शक नहीं कि बीसीसीआई बहुत मजबूत बोर्ड है, लेकिन जब आप मजबूत हों , आपकी अधिक जिम्मेदारी है। आप अधिक दुश्मन बनाने की कोशिश नहीं करते हैं, आपको दोस्त बनाने की जरूरत है। जब आप अधिक दोस्त बनाते हैं, तो आप मजबूत हो जाते हैं।" 

पाकिस्तान को 'कोई सुरक्षा' चिंता नहीं है

गौरतलब है कि बीसीसीआई और पीसीबी के बीच आगामी एशिया कप की मेजबानी को लेकर विवाद चल रहा है। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह लगभग तय कर दिया है कि राष्ट्रीय टीम सुरक्षा चिंताओं और राजनीतिक माहौल को ध्यान में रखते हुए पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करेगी। हालांकि, शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि हाल के दिनों में कई टीमों ने पाकिस्तान का दौरा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों देशों की सरकारें हरी झंडी देती हैं, तो दौरा हो सकता है।

उन्होंने कहा, ''जहां तक पाकिस्तान में सुरक्षा चिंता का सवाल है, हाल ही में हमारे यहां कई अंतरराष्ट्रीय टीमें आई थीं। हमें भारत से भी सुरक्षा खतरों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अगर दोनों देशों की सरकार से अनुमति मिलती है, तो दौरा होगा। अगर दौरा नहीं होता है, तो हम उन लोगों को मौका देंगें, जो चाहते हैं कि उनके बीच कोई क्रिकेट न हो।" 

News Editor

Rahul Singh