टेनिस प्लेयर Vitalia Diatchenko का दर्द- मैं एयरपोर्ट पर सोई, मुझे थर्ड क्लास सिटीजन की तरह ट्रीट किया

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 07:07 PM (IST)

खेल डैस्क : रूसी टेनिस खिलाड़ी विटालिया डियाचेंको ने आरोप लगाया हैै कि उन्हें रशियन प्लेयर होने के कारण एयरपोर्ट पर मानसिक तौर पर प्रताडऩा सहनी पड़ी। रूसी टेनिस खिलाड़ी विटालिया डियाचेंको ने सोमवार को कहा कि उन्हें काहिरा में एक फ्लाइट में सवार होने से मना कर दिया गया।

जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने उन्हें टिकट बेचने से मना कर दिया।  डायचेंको ने कहा- मैं हवाई अड्डे पर सोई। मेरे साथ तीसरे दर्जे के नागरिक की तरह व्यवहार किया गया वो भी मेरी राष्ट्रीयता के कारण। 32 वर्षीय ने कहा कि वह वारसॉ और नीस के माध्यम से कोर्सिका के एक टूर्नामैंट में जाना चाहती थी।

 

उधर, एयरलाइन लुफ्थांसा ने एक ईमेल में दिए अपने बयान में कहा कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान पोलैंड के आंतरिक मंत्रालय द्वारा यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद 2022 में जारी प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ी को अनुमति नहीं दी।

डायचेंको जिसे महिला टेनिस संघ द्वारा दुनिया में 250वां स्थान दिया गया है, ने कहा कि उसने तब लुफ्थांसा के साथ एक टिकट खरीदने की कोशिश की, लेकिन उसे बताया गया कि वह केवल स्पेन के माध्यम से शेंगेन क्षेत्र में प्रवेश कर सकती है क्योंकि उसने उसे वीजा जारी किया था।
 

Content Writer

Jasmeet