मैंने Dhoni को अपने जगह के लिए नाम सुझाया था, उसी ने कप दिलवाया : सुरेश रैना

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2023 - 07:44 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सुरेश रैना का योगदान बेहद अच्छा रहा है। उन्होंने अपने करियर में 200 से अधिक मैच खेले और 5500 से अधिक रन बनाए हैं। वह लंबे समय तक सीएसके के लिए नंबर 3 पर सफल बल्लेबाज रहे। रैना जो अब क्रिकेट के सभी पारूपों से सेवानिवृत्त हो चुके हैं, ने बताया कि कैसे 2021 सीजन में उनकी जगह पर रॉबिन उथप्पा को मौका दिया गया था। 

 

 

रैना ने एक शो के दौरान कहा कि उथप्पा ने उस सीज़न के आखिरी 4 मैच खेले, जिसमें चेन्नई ने अंत में ट्रॉफी उठाई। उक्त सीजन में खराब फार्म के कारण धोनी ने मुझसे जब बात की तो मैंने उन्हें रॉबिन उथप्पा को आजमाने का सुझाव दिया था। उन्होंने (धोनी) मुझसे इसकी अनुमति ली तब मैंने कहा कि उथप्पा आपको आपको फाइनल में जगह दिलाने वाला खिलाड़ी है, मुझ पर विश्वास करें।


रैना की बात सच भी हुई, उथप्पा ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 63 (44) का महत्वपूर्ण स्कोर बनाया था। उन्होंने अगले मुकाबले में 15 गेंदों में 31 रन बनाए जो सीएसके को 192 तक पहुंचाने के लिए काफी था। 

 


बहरहाल, रैना बोले कि उस वक्त धोनी भी मेरी फार्म से चिंतित थे। उन्होंने मुझसे कहा कि देखो हम 2008 से खेले हैं लेकिन मैं इस सीजन को जीतना चाहता हूं। अब, आप मुझे बताएं कि क्या करना है। मैंने उनसे कहा कि रॉबिन को नंबर 3 पर खिलाओ और सुनिश्चित करें कि वह फाइनल तक प्लेइंग इलेवन में रहे।अगर आप जीते तो सीएसके जीतेगी। चाहे मैं खेलूं या वह, रॉबिन और रैना एक ही हैं।

Content Writer

Jasmeet