नोर्त्जे ने बताया- बल्लेबाजों को आउट करने के लिए कहां से लेते हैं आईडिया

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 05:07 PM (IST)

अबू धाबी : एनरिक नोर्त्जे के लिए आईपीएल 2021 के प्रथम चरण की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही थी। पहले वह फ़ाल्स कोविड पॉज़िटिव आए और फिर जब चयन के लिए उपलब्ध हुए तो स्टीव स्मिथ और अमित मिश्रा को टीम में फिट करने के लिए उन्हें दरकिनार किया गया। इसलिए वह टीम के शुरुआती 7 मैचों में डगआउट में ही बैठे रहे। लेकिन आईपीएल के यूएई चरण की शुरुआत उनके लिए वापसी भरी रही। दो मैचों में उन्होंने 8 ओवर में सिर्फ 34 रन देकर 4 विकेट लिए। पिछले सीज़न में वह यूएई के इन्हीं पिचों पर 22 विकेट ले चुके हैं। 

नोर्त्जे ने कहा कि पिछले साल का अनुभव उन्हें अब मदद कर रहा है। अभ्यास के दौरान मैं अपने टीम के बल्लेबाज़ों से बहुत बात करता हूं और हम एक दूसरे से अधिक से अधिक सूचनाएं साझा करने की कोशिश करते हैं ताकि एक दूसरे की मदद कर सकें। उनके इनपुट के आधार पर ही मैं अपनी योजनाएं बनाता हूं। अन्य टी20 गेंदबाज़ों के विपरीत नोर्त्जे टी20 मैचों में भी टेस्ट मैच के लेंथ की गेंदबाज़ी करते हैं और उन्हें सफलता भी मिल रही है।

राजस्थान रॉयल्स के ख़लिाफ़ मैच के बाद उन्होंने कहा कि आज का विकेट बहुत धीमा था। मैंने पहली पारी के बाद श्रेयस अय्यर से बात की। जो कि हमारी तरफ़ से सर्वश्रेष्ठ स्कोरर (42 रन) थे। अय्यर ने कहा कि सीधा मारना कठिन हो रहा है और मैंने फिर राजस्थान के बल्लेबाज़ों से ऐसा ही करवाने की कोशिश की। हमने ऑफ़ स्टंप के बाहर की लाइन में गुड लेंथ गेंदें की और इसका हमें फ़ायदा भी मिला। आपको हमेशा टी20 मैचों में स्लोअर गेंद फेंकने की ज़रूरत नहीं होती है।

नोर्त्जे ने बताया कि बल्लेबाज़ों के अलावा वह अपने गेंदबाज़ पाटर्नर कैगिसो रबाडा से भी लगातार बात करते रहते हैं जिसका भी उन्हें फ़ायदा मिलता है। हम काफ़ी समय से लगातार एक साथ खेल रहे हैं। हम क्रिकेट पर लगातार बात करते रहते हैं और एक दूसरे से सीखते हैं। उनका आस-पास रहना सुखद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News