मैंने बिल्कुल सही कैच पकड़ा और इसको लेकर कोई संदेह का संकेत नहीं दिखा : ग्रीन

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 04:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान के साथ 270 रन पर घोषित कर दी और भारत के सामने जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि, शानदार शुरुआत के बीच भारत को पहला झटका 41 रन पर लगा, जिसमें गिल 18 रन बनाकर आउट हुए।

गिल के कैच पर खड़ा हुआ विवाद

शुभमन गिल 8वें ओवर में स्कॉट बोलैंड की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों स्लिप पर कैच आउट हुए। ग्रीन ने कैच पूरी सफाई से नहीं पकड़ा और ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद जमीन को छू गई है। इस कैच का मामला ऑनफील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर रिचर्ड कैटलब्रॉ के पास भेजा। थर्ड अंपायर ने रिप्ले बार-बार देखा, रिप्ले में ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद जमीन को छू गई है, लेकिन अंपायर ने काफी देर वीडियो रिप्ले देखने के बाद और काफी सोच समझ के आउट का फैसला सुनाया और इसे फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। कई फैंस के साथ क्रिकेट विशेषज्ञों ने भी कहा कि यह कैच आउट नहीं था और गेंद जमीन को छू गई है।

मैने कैच सही से पकड़ा : ग्रीन

वहीं जहां कई फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञ इस कैच को लेकर अपनी अलग-अलग राय रख रहे हैं, वहीं कैमरून ग्रीन भी अब इस कैच को लेकर बोले हैं। उनका कहना है कि उन्होंने शुभमन गिल का कैच सही से पकड़ा था। ग्रीन ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, “उस समय कैच को लेकर मुझे निश्चित रूप से लगा कि मैंने कैच सही से पकड़ लिया है। मुझे उस पल यही लगा और मैंने सोचा कि यह बिल्कुल क्लीन कैच था और इसे मैंने हवा में पकड़ लिया और स्पष्ट रूप से इस कैच को लेकर किसी भी संदेह का कोई संकेत नहीं दिखा। कैच को लेकर पूरा मामला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया गया और वह इस कैच से सहमत थे।”

Content Editor

Ramandeep Singh