सैम करेन का छलका दर्द- मैं नीलामी में आना चाहता था इस वजह के कारण रह गया

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 08:14 PM (IST)

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के सैम करेन को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में पीठ में चोट लगी थी। शुरूआत में सैम ने इसपर ध्यान नहीं दिया लेकिन यह आगे जाकर और बढ़ गई। वह टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाएंगे। कहा जा रहा है कि उनके पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था। हालांकि इसके बावजूद सैम नीलामी में अपना नाम देख रहे थे। सैम अब अगले सप्ताह सरे के लिए वॉरविकशायर के विरुद्ध काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे जिसमें वह बतौर बल्लेबाजी नजर आएंगे। लेकिन इस दौरान भी वह आईपीएल में न खेल पाने का मलाल मन में लिए होंगे।

करेन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इससे पहले मैं कभी गंभीर तरह से चोटिल नहीं हुआ था। मुझे विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज छोडऩी पड़ी। पहले दो महीने सिर्फ विश्राम किया। कुछ दिन मेक्सिको में रहा। पर पिछले दो महीनों से मैं खेलने के लिए बेताब था। मैं पिच पर लौटना चाहता था। खास तौर पर आईपीएल में अपनी टीम सीएसके में। वहां न होने से मैं हताश हूं। मैं नीलामी में नाम देना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं कर सका।

करेन ने बताया- शायद यही फैसला ठीक था। वैसे तो मैं अभी भी नेट्स में गेंदबाजी कर रहा हूं लेकिन शायद मेरे शरीर पर आईपीएल का बोझ ज्यादा हो जाता। मैं जरूर आईपीएल में वापस जाना चाहूंगा क्योंकि वहां आपके टी20 गेम में बहुत बढिय़ा विकास होता है। यह एक ऐसा समां है जहां आस पास सभी क्रिकेट जीते हैं और खाते पीते हैं। आप नाश्ते में सुपरस्टार्स के साथ क्रिकेट की बातचीत कर सकते हैं।

करेन ने कहा कि विश्व कप का हिस्सा ना होना बहुत निराशाजनक था, खासकर क्योंकि यह चोट टूर्नामेंट से दो महीने पहले लगी थी। यह बहुत खराब टाइमिंग थी लेकिन आपको ऐसी बातें झेलनी पड़ती हैं। फिलहाल मेरा लक्ष्य है काउंटी चैंपियनशिप से अच्छा खेल शुरू करना। उसके बाद जून में टेस्ट मैच खेलना और आखिर में विश्व कप। पिछले साल के विश्व कप से चूकने के बाद मैं ज्यादा उत्सुक हूं इस साल के विश्व कप के लिए। मैं पिच पर लौटना, फिट रहना और फिर एक अच्छा सीजन खेलना चाहता हूं।

Content Writer

Jasmeet