सचिन के साथ किस्से को याद कर बोले अख्तर, मुझे डर था कि कभी भारतीय वीजा नहीं मिलेगा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 03:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच लम्बे समय से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है। पिछली बार पाकिस्तान ने भारत का दौरा 2007 में किया था और 5 वनडे और तीन टेस्ट खेले थे। उसी दौरे की बात करें तो पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर के साथ प्रैंक किया था जिसका उन्होंने उल्लेख करते हुए कहा कि वह डर गए थे कि उन्हें कभी भारतीय वीजा नहीं मिलेगा। 

उस ट्रिप के एक अवॉर्ड फंक्शन शो के दौरान अख्तर ने तेंदुलकर के साथ कुछ मस्ती करने की सोची। उन्होंने सचिन को उठाने की कोशिश की लेकिन ठीक से संतुलन नहीं बना पाए और तेंदुलकर जमीन पर गिर पड़े। अख्तर ने इस घटना के बाद पूरी तरह से डरने की बात स्वीकार की क्योंकि उन्हें लगा कि अब से उन्हें कभी भी भारतीय वीजा नहीं मिलेगा। घटना पर वापस विचार करते हुए अख्तर ने उसी घटना से कुछ बातें कही। 

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के बाद अगर कोई एक देश है जहां मुझे बहुत प्यार मिला है तो वह भारत है। मेरी भारत यात्रा से बहुत सी अच्छी यादें जुड़ी हैं। 2007 के दौरे के दौरान एक पुरस्कार समारोह था। तो जाहिर है, समारोह के बाद एक मुलाकात थी। हमेशा की तरह मैं कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए मैंने सचिन तेंदुलकर को उठाने की कोशिश की, सिर्फ मजे के लिए। 

“मैं उन्हें उठाने में कामयाब रहा लेकिन फिर वह मेरे हाथ से फिसल गए। तेंदुलकर नीचे गिरे, इतनी बुरी तरह नहीं लेकिन मैंने मन ही मन सोचा कि 'मैं मर चुका हूं'। मुझे डर था कि अगर सचिन तेंदुलकर अनफिट या चोटिल हो गए तो मुझे कभी भी भारतीय वीजा नहीं मिलेगा। भारतीय मुझे कभी भी देश वापस नहीं आने देंगे या मुझे जिंदा जला देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News