मैं इसे साथ लेकर जन्मा - लीडरशिप क्वालिटी पर बोले पैट कमिंस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 11:47 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का मानना ​​है कि टीम का नेतृत्व करते समय शांत रहने का गुण उनमें जन्म से था। कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का नेतृत्व करते हुए फाइनल की राह देखी थी। 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से फाइनल गंवाने वाली हैदराबाद ने पूरे सीजन में कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ऑरेंज आर्मी को ऊपर उठाया और आक्रामक शैली के साथ उनकी किस्मत बदल दी। इस टीम को ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा जैसे ओपनर मिले जिन्होंने मैच रोचक बनाए।


कमिंस ने कहा कि जितना अधिक उन्होंने क्रिकेट खेला है, उतना ही वे ऐसे गुणों से 'नरम' हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आजकल वह अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं। कमिंस ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ हद तक मैं इसके साथ पैदा हुआ था। मेरा हमेशा से 'सही होगा' जैसा रवैया रहा है। जितना अधिक मैंने खेला है, उतना ही उग्र न होने के मामले में मैं थोड़ा नरम हो गया हूं। आप सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं कि काम कैसे पूरा किया जाए। एक युवा गेंदबाज के रूप में मैं सीना तानना चाहता था और वास्तव में विपक्षी टीम में उतरना चाहता था लेकिन एक कप्तान के रूप में मैं वास्तव में अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा हूं उम्मीद है कि हमारी टीम जीत के लिए काम करेगी।

 

कमिंस ने कहा कि अगर यह न हो तो शायद मैं अपनी टीम के साथियों के बीच अपनी विश्वसनीयता खो दूंगा। मुझे ऐसा लगता है। जब आप हर समय इतने सारे निर्णय ले रहे होते हैं, तो शांति और निरंतरता का स्तर शायद किसी ऐसे व्यक्ति पर भारी पड़ता है जो अनियमित है। बता दें कि पैट कमिंस वेस्टइंडीज और यूएसए में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान एक्शन में होंगे। ऑस्ट्रेलियाई की कमान मिशेल मार्श के हाथ में है। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में है जहां चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड, ओमान, स्कॉटलैंड और नामीबिया भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News