Koffee with karan कंट्रोवर्सी पर बोले केएल राहुल- मैं तो कभी स्कूल से निलंबित नहीं हुआ था

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 08:29 PM (IST)

खेल डैस्क : केएल राहुल तब बड़े विवाद में फंस गए थे जब हार्दिक पांड्या के साथ साल 2019 में करण जौहर द्वारा आयोजित टॉक शो 'कॉफ़ी विद करण' में विवादित टिप्पणी होने के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था। हार्दिक ने इस दौरान इंटरव्यू में महिलाओं पर तीखा कमेंट किया था जिसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। तब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। राहुल और पांड्या दोनों को निलंबन के कारण समय से पहले भारत लौटना पड़ा था। 

 

Team India, KL Rahul, cricket news, sports, Hardik pandya, Koffee with karan, टीम इंडिया, केएल राहुल, क्रिकेट समाचार, खेल, हार्दिक पंड्या, कॉफ़ी विद करण


बहरहाल, राहुल ने लंबे समय के बाद इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि इंटरव्यू में एक अलग दुनिया थी। इसने मुझे बदल दिया। मुझे पूरी तरह से बदल दिया। मैं बड़ा होने पर बहुत ही मृदुभाषी व्यक्ति था। फिर मैंने भारत के लिए खेला और बहुत आश्वस्त हो गया। लोगों को पता चल जाएगा कि 100 लोगों के कमरे में कोई और भी था। अब मैं ऐसा नहीं करता क्योंकि उस साक्षात्कार ने मुझे टीम से निलंबित कर दिया था। मुझे स्कूल में कभी भी निलंबित नहीं किया गया, मुझे नहीं पता कि इसे कैसे संभालना है।

 

राहुल ने एक पॉडकास्ट के दौरान कहा कि कैसे ट्रोलिंग ने उन्हें प्रभावित करना शुरू कर दिया है। राहुल ने कहा कि तब वह छोटे थे और अपने करियर पर ध्यान दे रहे थे। पॉडकास्ट में मेजबान ने राहुल से पूछा कि क्या  कॉफी विद करण में उनकी उपस्थिति को लेकर हुआ विवाद एक योगदान कारक था। राहुल ने यह कहते हुए जवाब दिया कि हालांकि वह विशेष रूप से उस घटना का जिक्र नहीं कर रहे थे, लेकिन विवाद के नतीजों का उन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा।

 


बता दें कि राहुल अभी आगामी दलीप ट्रॉफी 2024 के लिए तैयारी कर रहे हैं, जोकि 5 सितंबर से शुरू होने वाली है। स्टार भारतीय बल्लेबाज को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला और फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से चूकने के बाद टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद है। चोट के कारण इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 4 टेस्ट खेले थे। राहुल भारत की टी20 टीम से बाहर हैं। उन्होंने 2022 टी20 विश्व कप के बाद से भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। राहुल 2023 विश्व कप फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News